बेटे की चाहत में रोज होता था क्लेश, हद तो तब हो गर्इ जब...

Saturday, Oct 10, 2015 - 04:07 PM (IST)

मुरैना: बेटे की चाहत में एक व्यक्ति ने दूसरी शादी करने के लिए अपनी 30 वर्षीय पत्नी की हत्या करा दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह ने हत्या के 21 दिन बाद आज हत्या की इस अनोखी वारदात की गुत्थी सुलझाने का दावा करते हुए बताया कि गत 18 सितंबर को माला किरार (30) की लाश खनेता गांव के एक कुंए में तैरती मिली थी। मामले की विवेचना करने के बाद पुलिस ने पाया कि उसके पति लाखन किरार (38) ने ही उसकी हत्या कराई थी। उन्होने कहा कि माला का विवाह 2004 में लाखन किरार से हुआ था। माला को लाखन से लगातार लड़कियां हो रही थीं। पति और उसके परिवार को बेटे की चाहत थी। इसलिए वह माला को मार कर उसकी दूसरी शादी करना चाह्ता था।

सिंह ने बताया कि मृतका के पति लाखन, सास मुन्नीबाई एवं पति की बहन के पति भगचन्द किरार ने साजिश रचकर माला को तैयार किया कि वह मुरैना के खनेता गांव चली जाए जहां एक तांत्रिक बेटा पैदा करने का उपचार करता है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इसी योजना के तहत लाखन की बहन का पति भागचंद उसे मोटरसाइकिल से खनेता गांव ले आया। यहां पहले से ही तैनात गांव का कथित तांत्रिक मोतीराम जाटव मिला। यहां से तीनों तंत्र विद्या के लिए गांव के सुनसान कुएं पर पहुंच गये। उन्होंने बताया कि पहले भागचंद और मोतीराम ने शराब पी। फिर माला के गले में किसी कपडे से फंदा डालकर हत्या कर दी।

हत्या के बाद आरोपियों ने उससे बलात्कार भी किया। माला की हत्या में पति लाखन, सास मुन्नीबाई, भागचंद और कथित तांत्रिक मोतीराम शामिल थे। आरोपियों ने माला को मारने के लिए तांत्रिक को 20 हजार रूपये दिए थे।  सिंह ने कहा कि घटना के बाद लाखन ने अपनी पत्नी माला की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी ग्वालियर थाने में दर्ज करा दी थी। पुलिस ने कल लाखन की बहन के पति भागचंद और तांत्रिक मोतीराम को गिरफ्तार कर लिया और दोनों ने अपना अपराध भी कबूल लिया है जबकि घटना के बाद से पति लाखन और माला की सास मुन्नीबाई फरार है और पुलिस उनकी तलाश कर रही है। 
Advertising