जब फूट-फूटकर रोए थे धोनी-विराट!(Watch Pics)

Saturday, Apr 16, 2016 - 04:07 PM (IST)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने कूल स्वभाव के जाने लिए जाते हैं। क्रिकेट का मैदान हो या बाहर धोनी को गुस्से में या भावुक होते कम ही देखा गया है। लेकिन कुछ मौके ऐसे भी आए जब धोनी भावुक हुए और अपने आपको कंट्रोल नहीं कर पाए। धोनी ने दिसंबर 2014 में अचानक टेस्ट से रिटायरमेंट ले लिया और 30 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट खेला। 

धोनी ने धीमी आवाज में टीम से कहा, दोस्तों मैं टेस्ट क्रिकेट छोड़ रहा हूं। इसके बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में सन्नाटा पसर गया और किसी भी खिलाड़ी के मुंह से आवाज नहीं निकली। इसके बाद धोनी की आंखों का सागर बह निकला और टीम के अन्य खिलाड़ी भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। उस वक्त टीम ऑस्ट्रेलिया टूर पर थी और एक मैच बचा हुआ था। उस मैच में विराट कोहली को कप्तानी करने के लिए कहा गया। 

विराट ने एक इंटव्यू में बताया कि धोनी के टेस्ट से रिटायरमेंट लेने के बाद मुझे कप्तानी सौंपी गई। यह सुनकर मैं कुछ पल के लिए सन्न रह गया। तब अनुष्का भी ऑस्ट्रेलिया में मौजूद थीं। मैंने उन्हें सारी बात बताई और मेरी आंखों से आंसू निकल आए। फिर अनुष्का ने मुझे समझाया कि मुझे टेस्ट टीम की जिम्मेदारी दी गई है और मुझे इसे हर हाल में निभाना ही होगा। मैंने कभी ये नहीं सोचा था कि 26 साल की उम्र में ही भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बन पाऊंगा। इसके बाद जनवरी 2015 में विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में हुई सीरीज के आखिरी टेस्ट में कप्तानी की थी।

Advertising