विराट पर छाया जीतने का जनून, इंस्टाग्राम पर डाला फिटनेस वीडियो!(Pics)

Thursday, Sep 15, 2016 - 03:54 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे फिट खिलाड़ी विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 सितंबर से शुरू होने जा रही सीरीज के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं और टेस्ट कप्तान अपने नेतृत्व में राष्ट्रीय टीम को जीत दिलाने के लिए इन दिनों जिम में पसीना भी बहा रहे हैं। कड़ी फिटनेस ट्रैनिंग और खानपान को लेकर बेहद ही संजीदा माने जाने वाले टेस्ट कप्तान ने अपनी फिटनेस ट्रैनिंग का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। 

ट्रेड मिल पर भागते दिखे विराट
इस वीडियो में वह जिम में साइकलिंग और ट्रेड मिल पर काफी देर भागते हुए दिख रहे हैं। साथ ही उन्होंने एक मास्क भी अपने चेहरे पर लगाया हुआ है जिससे ट्रैनिंग और भी मुश्किल हो जाती है। उन्होंने अपने वीडियो के साथ लिखा, 15 मिनट बाइक तक बाइक पर और सीधे ट्रेड मिल पर कुछ देर और बीच में 10 सैकेंड का आराम। यह सब ट्रैनिंग मास्क के साथ जिससे यह दोगुना मुश्किल हो जाता है। कड़ी और समझदारी भरी ट्रैनिंग करो। मैं सभी के स्वस्थ्य दिन की कामना करता हूं।’  

फिटनेस का रखते हैं ख्याल
पिछले कुछ वर्षों में 27 वर्षीय विराट ने अपनी फिटनेस पर सबसे अधिक ध्यान दिया है। महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद टेस्ट कप्तान बने विराट भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाड़ी हैं और लगातार राष्ट्रीय टीम के तीनों प्रारूपों में बने हुए हैं। गत माह वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी की जमीन पर टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दिला चुके विराट के लिए अब अगली चुनौती न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्टों की सीरीज है। सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में 22 सितंबर से खेला जाना है।

Advertising