IND vs SL, T-20: भारत की शर्मनाक हार, श्रीलंका ने पांच विकटों से जीता मैच

Wednesday, Feb 10, 2016 - 01:14 AM (IST)

पुणे: युवा तेज गेंदबाजों कासुन राजिता और दासुन चनाका की घसियाली पिच पर कातिलाना गेंदबाजी और कप्तान दिनेश चंदीमल की सूझबूझ भरी पारी से श्रीलंका ने कम स्कोर वाले पहले ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां भारत को दो आेवर शेष रहते हुए पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में शुरूआती बढ़त हासिल की।  
 
भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 18.5 आेवर में 101 रन पर ढेर हो गयी जो उसका टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरा न्यूनतम स्कोर है। भारतीय बल्लेबाज अपना पहला मैच खेल रहे 22 वर्षीय राजिता 29 रन देकर तीन विकेट और दूसरा मैच खेल रहे शनाका 16 रन देकर तीन विकेट के आगे नतमस्तक हो गये। रविचंद्रन अश्विन 24 गेंद पर नाबाद 31 ने टीम का स्कोर तीन अंकों तक पहुंचाया।  विकेट तेज गेंदबाजों के अनुकूल था और एेसे में चंदीमल ने एक छोर संभाले रखकर टीम की जीत आसान की। उन्होंने 35 रन बनाये और इस बीच चमारा कापुगेदारा 25 के साथ तीसरे विकेट के लिये 39 रन जोड़कर श्रीलंका को शुरूआती झटकों से उबारा। 
 
बाद में मिलिंदा श्रीवर्धना ने 14 गेंदों पर नाबाद 21 रन बनाये जिससे श्रीलंका 18 आेवर में पांच विकेट पर 105 रन बनाकर जाीत दर्ज करने में सफल रहा। इन दोनों टीमों के बीच अगला मैच 12 फरवरी को रांची में खेला जाएगा। श्रीलंका की शुरूआत भी हालांकि अच्छी नहीं रही थी। आशीष नेहरा 21 रन देकर दो विकेट ने पहले आेवर में ही नीरोसन डिकवाला चार को मिडआन पर शिखर धवन के हाथों कैच कराया। दूसरे सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलक ने नेहरा पर छक्का जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अगले आेवर में उन्हें पवेलियन भेजकर स्कोर दो विकेट पर 23 रन कर दिया।  अनुभवी कापुगेदारा ने हालांकि संभलकर बल्लेबाजी की और किसी तरह का जोखिम नहीं उठाया। लक्ष्य कम था और एेसे में चंदीमल ने भी उनकी रणनीति अपनायी।  
 
Advertising