भारत की इस खिलाड़ी ने बना दिया रिकार्ड

Sunday, Jul 31, 2016 - 06:02 PM (IST)

सिडनी:आलराउंडर हरमनप्रीत कौर ने वर्ष 2016-17 सत्र के लिए डब्ल्यूबीबीएल चैंपियन सिडनी थंडर के साथ करार किया है और इस तरह से वह किसी विदेशी टी 20 फ्रेंचाइजी से अनुबंध करने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं।  सिडनी थंडर ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। फ्रेंचाइजी ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा, ‘‘ कौर बिग बैश लीग से जुडने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। ’’

सिडनी थंडर की महाप्रबंधक निक कमिन्स ने कहा, ‘‘हम हरमनतप्रीत कौर जैसी खिलाड़ी से अनुबंध करके बहुत खुश हैं। वह हमारी सूची में सबसे उपर थी और हमें बहुत खुशी है कि बीसीसीआई ने उन्हें आस्ट्रेलिया में खेलने की अनुमति दे दी है। ’’ भारतीय महिला टीम की उप कप्तान हरमनप्रीत को तीन टीमों से प्रस्ताव मिला था। इनमें पहले सत्र की उप विजेता सिडनी सिक्सर्स भी शामिल थी लेकिन उन्होंने थंडर को चुना।

हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘यह बहुत अच्छा अहसास है। डब्ल्यूबीबीएल महिला क्रिकेटरों के लिए बहुत अच्छा मंच है। बीबीएल क्लब से जुडऩे वाली अपने देश की पहली खिलाड़ी बनना मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ पल है। मेरा लक्ष्य अपनी टीम को लगातार दूसरी बार डब्ल्यूबीबीएल खिताब दिलाने में योगदान देना है। ’’उन्होंने कहा, ‘‘सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों के साथ सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों के खिलाफ खेलकर हमेशा अच्छा महसूस होता है।

मुझे निश्चित तौर पर इन सबसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा।’’ हरमनप्रीत कौर ने अभी तक भारत के लिए सभी प्रारूपों में 118 मैच खेले हैं। उन्होंने इस साल जनवरी में आस्ट्रेलिया दौरे के एक मैच में 31 गेंद पर 46 रन की पारी खेली थी जिससे भारत सर्वाधिक लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा था।  
Advertising