आइसीसी रैंकिंग में अश्विन ने मचाया धमाल, दिग्गज एबी डिविलियर्स फिसले

Monday, Nov 30, 2015 - 02:36 PM (IST)

दुबई: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा घरेलू श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के चलते भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आज तीन पायदान चढकर आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि एबी डिविलियर्स बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान से खिसक गए। अश्विन ने नागपुर में तीसरे टेस्ट में 98 रन देकर 12 विकेट लिए जिसकी बदौलत भारत ने 124 रन से जीत दर्ज की। भारत यदि शुक्रवार से शुरू हो रहा चौथा टेस्ट जीतता है तो आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर पहुंच सकता है। 
 
अश्विन के दूसरे स्थान पर पहुंचने से जेम्स एंडरसन और यासिर शाह संयुक्त तीसरे स्थान पर खिसक गए जबकि स्टुअर्ट ब्राड पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दसवें स्थान पर हैं। अमित मिश्रा दो पायदान चढकर 31वंे स्थान पर आ गए हैं जबकि इमरान ताहिर 14 पायदान चढकर 35वें स्थान पर हैं। टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलयिाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और इंग्लैंड के जो रूट संयुक्त शीर्ष स्थान पर हैं। 
 
डिविलियर्स दो पायदान खिसककर तीसरे स्थान पर आ गए । अब वह इन दोनों से नौ अंक पीछे हैं लेकिन दिल्ली टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करके फिर शीर्ष पर आ सकते हैं।  
 
Advertising