भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद बदलेगा दक्षिण अफ्रीका टीम का इतिहास

Tuesday, Dec 08, 2015 - 12:01 PM (IST)

दुबई: भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका की शर्मनाक हार के बाद पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि अपने पूर्व साथी खिलाडिय़ों को इतना खराब खेलते देख वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो यह इतिहास में पहली बार होगा कि कोई दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ी संन्यास के बाद टीम वापसी कर रहा हो। 

दक्षिण अफ्रीका को भारत ने चार मैचों की श्रृंखला में 3 . 0 से हराया। मास्टर्स चैम्पियंस लीग में वर्गो सुपर किंग्स टीम के लिए खेलने जा रहे स्मिथ ने कहा कि इस हार को देखने के बाद वह संन्यास का फैसला बदलने के लिये गंभीरता से विचार कर रहे हैं।  उन्होंने द नेशनल अखबार से कहा ,कौन जानता है कि एमसीएल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का एक जरिया साबित हो । उन्होंने कहा ,मुझसे यह सवाल कई बार पूछा जाता है। यह दिमाग में घूमता रहता है। 

खासकर जब आप टीम को इस तरह जूझते देखते हैं तो लगता है कि आप योगदान दे सकते हैं। देखते हैं। मैं फिर से अभ्यास करके एमसीएल की तैयारी करूंगा। स्मिथ ने कहा ,मैं दुविधा में हूं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहिए या नहीं। मैं 34 साल का हूं और 33 की उम्र में संन्यास ले लिया थ। यह सवाल हमेशा से था कि क्या मैं तीन चार साल और खेल सकता हूं। मुझे पता है कि मैं खेल सकता हूं। मैं दुविधा में हूं। एमसीएल के बाद देखते हैं।

Advertising