वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले प्रणब के मुरीद हुए किक्रेट के भगवान

Tuesday, Jan 05, 2016 - 03:52 PM (IST)

नई दिल्ली: दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मुंबई के किशोर क्रिकेटर प्रणव धनवाड़े को मुंबई में अंतर स्कूल टूर्नामेंट में नाबाद 1009 रन बनाकर इतिहास रचने के लिए आज बधाई दी। तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, प्रणव धनवाड़े को एक पारी में 1000 से अधिक रन बनाने वाला पहला बल्लेबाज बनने पर बधाई। शाबाश और कड़ी मेहनत करो। आपको भी नई उंचाईयां छूनी चाहिए। केसी गांधी हायर सेकेंडरी स्कूल की तरफ से खेल रहे 15 वर्षीय धनवाड़े ने मुंबई क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित भंडारी कप अंतरस्कूल टूर्नामेंट में आर्य गुरूकुल के खिलाफ केवल 323 गेंदों पर यह स्कोर बनाया और उनका स्ट्राइक रेट 312.38 रहा।  

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भी इस युवा बल्लेबाज की प्रशंसा की। उन्होंने ट्वीट किया, बहुत अच्छी बल्लेबाजी। यह मायने नहीं रखता कि यह किस स्तर की क्रिकेटर थी लेकिन आंकड़ा अविश्वसनीय है। अगला सचिन तेंदुलकर तैयार हो रहा है। 

धनवाड़े ने 395 मिनट तक चली अपनी इस पारी में 129 चौके और 59 छक्के जमाए।  पूर्व टेस्ट क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया, च्च्गेंदबाजी, मैच की स्थिति, टूर्नामेंट के स्तर को लेकर कुछ पता नहीं है लेकिन एक खिलाड़ी का 1009 रन बनाना हैरान करने वाला है।

Advertising