अजहर को कप्तान बनाना पाक की एक बड़ी भूल: मियांदाद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2016 - 02:07 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे क्रिकेट सीरीज के तीसरे मैच में टीम की करारी हार के बाद नाराजगी जताते हुए कहा है कि अजहर अली को टीम की कमान देना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एक बड़ी भूल रही है। इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मैच भी जीतकर 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। अजहर को गत वर्ष विश्वकप के बाद मिस्बाह उल हक के संन्यास लेने के बाद पाकिस्तानी टीम का कप्तान बनाया गया था। 

मौजूदा सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड ने पहले मेहमान गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 444 रन बनाकर वनडे क्रिकेट में अपना नया रिकॉर्ड बनाया वहीं बाद में 169 रनों के विशाल अंतर से यह मैच अपने नाम कर लिया।   मियांदाद ने मुकाबले के बाद नाराजगी जाहिर करते हुये कहा,Þ बोर्ड ने अजहर अली को टीम का कप्तान बनाकर एक बड़ी भूल की है और उसे अब अपने फैसले पर विचार करने की जरूरत है। अजहर वर्ष 2013 से वनडे टीम में नहीं थे, ऐसे में यह समझ से परे है कि उन्हें वनडे टीम की कप्तानी सौंप दी गयी।

पूर्व कप्तान ने कहा मेरी समझ में विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद कप्तानी के लिये एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं। हमारे समय से वनडे क्रिकेट में बहुत बदलाव आ चुका है और मौजूदा सीरीज में इंग्लैंड ने हमें यह सीख दी है कि कैसे एकदिवसीय क्रिकेट खेली जाती है। मियांदाद के अलावा पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी सरफराज के अगला कप्तान बनने की वकालत की है। अकरम ने कहा कि हमें खेल को लेकर अपना नजरिया बदलने की जरूरत है और परिस्थितियों और जरूरत के हिसाब से परिवर्तन के लिए तैयार रहना चाहिए। 

सरफराज एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वह वनडे के लिए टीम की अगुवाई करने में सक्षम हैं।  पूर्व टेस्ट ओपनर मोहसिन खान ने भी तीसरे वनडे में मिली हार को बेहद निराशाजनक बताते हुए कहा कि क्रिकेट के इस प्रारूप में टीम के नये कोच मिकी आर्थर के पास बहुत सी चुनौतियां हैं। नए कोच के नेतृत्व में टीम को टेस्ट में किए गए अपने अच्छे प्रदर्शन को वनडे क्रिकेट में भी दोहराना होगा और खुद को इस प्रारूप के लिये ढालना सीखना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News