इस ''इंडियन'' की वजह से भारत को मिली शर्मनाक हार

Wednesday, Mar 16, 2016 - 02:46 PM (IST)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 विश्व कप मैच में 127 रनों का लक्ष्य कर रही भारतीय टीम को 47 रन से हार झेलनी पड़ी। भारत के एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए और 79 रन पर ही सारी टीम ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड की इस जीत के हीरो भारतीय मूल के खिलाड़ी ईश सोढ़ी रहे जिन्होंने न्यूजीलैंड के तरफ से खेलते हुए टी-20 वल्र्ड कप के पहले मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। ईश सोढ़ी ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटकने में कामयाब हुए।  
 
ईश ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 18 रन देकर तीन विकेट झटके। यह उनके टी-20 कैरियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। भारत के खिलाफ खेलते हुए सोढ़ी ने अपने पहले विकेट के रूप में विराट कोहली को आऊट किया। इसके बाद ईश ने रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन आश्विन का विकेट लिया। भारत के खिलाफ ईश सोढ़ी का यह पहला टी-20 मैच था। 
 
सोढ़ी इससे पहले साल 2014 में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेल चुके हैं। ईश का पूरा नाम है इंदरबीर सिंह सोढ़ी है उनका जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ है। उनके पिता डॉक्टर हैं, जबकि मां टीचर हैं। ईश की फैमिली 1996 में न्यूजीलैंड जा बसी थी। वहीं उन्होंने क्रिकेट करियर की शुरुआत की। अब वे न्यूजीलैंड की टीम के अहम प्लेयर हैं। 
 
Advertising