रोहित और पोलार्ड के अर्धशतक से मुंबई ने कोलकाता को हराया

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2016 - 11:40 PM (IST)

मुंबई: कप्तान रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड के अर्धशतकों और दोनों के बीच तूफानी साझेदारी से मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हरा दिया। केकेआर ने कप्तान गौतम गंभीर (59) के अर्धशतक की बदौलत पांच विकेट पर 174 रन बनाए थे जिसके जवाब में मुंबई इंडियन्स ने रोहित (नाबाद 68) और पोलार्ड (नाबाद 51) के बीच पांचवें विकेट के लिए पांच आेवर में 72 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 18 आेवर में चार विकेट पर 178 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। 
 
रोहित ने अंबाती रायुडू (32) के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी भी की।  रोहित ने 49 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और दो छक्के मारे जबकि पोलार्ड की सिर्फ 17 गेंद की पारी मंे छह छक्के और दो चौके शामिल रहे। मौजूदा टूर्नामेंट मंे केकेआर के खिलाफ मुंबई की यह दूसरी जीत है। इससे पहले ईडन गार्डन्स में 13 अप्रैल को दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में भी मुंबई ने छह विकेट से जीत दर्ज की थी।  
 
इस जीत के मुंबई के आठ मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गए हैं जबकि केकेआर के छह मैचों में आठ अंक हैं। मुंबई ने इस तरह वानखेड़े स्टेडियम पर मौजूदा सत्र में अपने अभियान का अंत जीत के साथ किया। राज्य में जल संकट के कारण बंबई उच्च न्यायालय के आदेश के बाद आईपीएल मैचों को महाराष्ट्र के बाहर स्थानांतरित किया गया है। मुंबई की शुरूआत अच्छी नहीं रही। रोहित ने उनादकट की दूसरी ही गेंद को स्क्वायर लेग पर छक्के के लिए भेजा लेकिन पार्थिव पटेल (01) उमेश यादव की आफ साइड से बाहर जाती गेंद से छेड़छाड़ की कोशिश में स्लिप मंे यूूसुफ पठान को कैच दे बैठे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News