T-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2016 - 08:38 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आगामी एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हो गए जिससे उनके इस टूर्नामेंट के बाद होने वाले आईसीसी विश्व टी-20 में खेलने पर भी संदेह के बादल छा गए हैं। चयन समिति ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उनके विकल्प के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया है।  
 
पिछले साल विश्व कप के बाद शमी चोट के कारण लंबे समय तक नहीं खेल पाए थे। उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह दौरे से बाहर हो गए। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने बयान में कहा, ‘‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम पुष्टि करती है कि मोहम्मद शमी एशिया कप 2016 से बाहर हो गए हैं। बायें पैर की मांसपेशियों में लगी ग्रेड दो की चोट से उबरने में अधिक समय देने के लिए यह फैसला किया गया है।’’ 
 
पांच फरवरी को जब दोनों टूर्नामेंटों के लिए टीम की घोषणा की गई थी तब शमी ने अपनी फिटनेस साबित नहीं की थी। चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने हालांकि टीम की घोषणा करते हुए प्रेस कांफ्रेस में दावा किया था कि शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी है और उन्होंने भरोसा जताया था कि यह तेज गंेदबाज इस बड़ी प्रतियोगिता के लिए समय पर फिट हो जाएगा। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News