मिताली, दिनेश ने लांच किया टीम स्वच्छ क्लीनिक

Tuesday, Mar 01, 2016 - 01:40 PM (IST)

चेन्नई: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज और पुरूष टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मंगलवार को यहां एम ए चिदंबरम स्टेडियम में टीम स्वच्छ क्लीनिक का उद्घाटन किया।  8 मार्च से भारत की मेजबानी में शुरू होने जा रहे ICC टी20 विश्वकप टूर्नामेंट के मैचों के मेजबान शहरों के दौरे के तहत चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में मिताली और कार्तिक ने स्वच्छ क्लीनिक का उद्घाटन किया। यह अभियान देश को स्वच्छ करने और खुले में शौच की समस्या को समाप्त करने के लिए शुरू किया गया है।

 
 
इस दौरान विश्वकप की महिला और पुरूष ट्राफियों को भी यहां पेश किया गया। भारत को अपनी मेजबानी में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और फिर टी20 सीरीज में एकतरफा जीत दिलाने वाली मिताली और कार्तिक ने यहां बच्चों को भी शौचालय के इस्तेमाल की सलाह दी। स्वच्छता के सामाजिक अभियान से जुड़ी यूनीसेफ इंडिया की संवाद प्रमुख कैरोलीन डेन डल्क ने कहा कि क्रिकेट के प्रति इस देश में काफी जुनून है और हम इसी का फायदा टीम स्वच्छ अभियान में उठाना चाहते हैं ताकि शौचालय के इस्तेमाल और बच्चों के जीवन को बचाने का संदेश फैला सकें। 
 
 
 
आईसीसी विश्वकप मेजबान शहरों के दौरे के तहत यह छठा दौरा है। इससे पहले यह धर्मशाला, मोहाली, दिल्ली, कोलकाता और नागपुर में भी आयोजित किया जा चुका है जहां पर विश्वकप मैचों का आयोजन होना है। इसका अगला पड़ाव बेंगलुरू में 3 मार्च और मुंबई में 6 मार्च को होगा।
Advertising