तो इस वजह से आईपीएल में रूची नहीं दिखा रहे क्रिकेट फैंस

Wednesday, May 18, 2016 - 07:11 PM (IST)

कानपुर: शहर के लोगो में आईपीएल की दीवानगी के बावजूद मंहगे टिकट अभी भी करीब 35 फीसदी नहीं बिके है। केवल 2500 रुपये से नीचे वाले सभी टिकट बिक गये है। कानपुर के लोग चूंकि मुफ्त पास के जरिये क्रिकेट मैच देखने के आदी है इसलिये वह उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों से लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के घरों कार्यालयों के चक्कर लगा रहे है।
 
 
मंहगे टिकटो के प्रति क्रिकेट प्रेमियों के कम रूझान को देखते हुये आज शहर के सभी अखबारों में गुजरात लायंस और आईपीएल के आयोजको ने बड़े बड़े विज्ञापन जारी किये है और इन विज्ञापनों में शहर के उन आउटलेट के बारे में जानकारी दी है जहां टिकट मिल रहे है।
 
यूपीसीए के अधिकारियों के अनुसार आईपीएल के 19 व 21 मई को होने वाले दोनो मुकाबलों के 500 रुपये से 2500 रुपये तक के सभी टिकट लगभग बिक चुके है। लेकिन 2500, 3000, 4500 और 5000 रुपये के टिकटो की बिक्री बहुत धीमी हो रही है। जैसे 2500 और 3000 रुपये के टिकट 50 प्रतिशत से अधिक बिक चुके है लेकिन 4500 और 5000 के टिकट करीब 40 प्रतिशत टिकट ही बिके है। अधिकारियों का मानना है कि मंहगे होने के कारण इन टिकटो के प्रति क्रिकेट प्रेमी खास रूचि नही दिखा रहे है।
 
यूपीसीए के एक अधिकारी के मुताबिक कानपुर शहर की जनता अभी भी मुफत मैच पास पाने के जुगाड़ में है लेकिन लोग यह नहीं समझ रहे है कि आईपीएल एक प्राइवेट कंपनी का इवेंट है इसलिये इसमें मुफ्त पास की कोई व्यवस्था नहीं है। लोगो को मैच का टिकट लेकर ही मैच देखना पड़ेगा और कोई रास्ता नहीं है।
 
जिला प्रशासन के एक अधिकारी के मुताबिक पास के इतने अधिक फोन आ रहे है कि अब उन्होंने अपना फोन उठाना ही बंद कर दिया है और दूसरे नंबर से काम चला रहे है। क्योंकि शहर में हर किसी को पास चाहिये जो हम आईपीएल में उपलब्ध नहीं करा सकते।
Advertising