IPL 2016: हरभजन ने ताजा की थप्पड़ कांड की यादें

Monday, May 02, 2016 - 05:12 PM (IST)

पुणे: मुंबई इंडियन्स के अनुभवी आफ स्पिनर और अपने गर्म मिजाज के लिए मशहूर हरभजन सिंह अपने टीम साथी अंबाती रायुडू के साथ राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ आईपीएल मुकाबले के दौरान मैदान पर ही भिड़ पड़े जिससे एकबारगी आईपीएल में हुये थप्पड़ कांड की यादें ताजा हो गई। मुंबई और पुणे के बीच रविवार को एमसीए स्टेडियम पर हुए आईपीएल नौ मैच के दौरान हरभजन फील्ंिडग को लेकर रायुडू पर भड़क गए और उनके खिलाफ जमकर अपशब्द कहे जिससे उनके टीम साथी रायुडू भी काफी नाराज हो गए। इस मैच में मुंबई नेे आठ विकेट से जीत दर्ज की थी।  
 
दरअसल यह वाक्या मैच में 11वें ओवर का है जब हरभजन गेंदबाजी कर रहे थे और पुणे के सौरभ तिवारी ने उनकी गेंद पर एक जोरदार शाट मारा। रायुडू उस समय बाउंड्री के पास ही खड़े थे लेकिन वह डाइव मारने के बावजूद गेंद को रोक नहीं सके और गेंद सीमा रेखा को पार कर गई। 
 
रायुडू के इस खराब क्षेत्ररक्षण पर हरभजन अचानक ही भड़क पड़े और उन्होंने काफी अपशब्द कह डाले। रायुडू से भी हरभजन की यह हरकत बर्दाश्त नहीं हुई और वह तेजी से हरभजन की ओर चल दिए। दोनों खिलाड़ी जिस तरह एक दूसरे की ओर जा रहे थे उसने एकबारगी हरभजन के आईपीएल मैच के बाद शांतकुमारन श्रीसंत को थप्पड़ मारने की घटना की याद ताजा कर दी।  हालांकि हरभजन ने रायुडू के करीब पहुंचकर दोनों कंधों को इस तरह थपथपाया मानो वह अपने इस व्यवहार के लिए माफी मांग रहे हों। लेकिन रायुडू का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उन्होंने हरभजन के हाथों को झटक दिया और मैदान में अपनी पोजिशन की ओर चल दिए।
 
निश्चित रुप से इस आईपीएल में इस घटना ने खिलाड़यिों के व्यवहार पर फिर सवाल खड़ा कर दिया है। हरभजन ने जिस तरह मामले को ठंडा करने की कोशिश की उसकी कमेंटेटरों ने भी तारीफ करते हुए कहा कि सीनियरों को ऐसा उदाहरण पेश करना चाहिए लेकिन जूनियर खिलाड़यिों को भी अपना आपा नहीं खोना चाहिए। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद इस मामले पर पूछे जाने पर कहा कि दोनों मैदान पर काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करते हैं। लेकिन दोनों अच्छे साथी भी हैं और मैदान पर ऐसी चीजें होती रहती हैं। दोनों परिपक्व और पेशेवर क्रिकेटर हैं। अगले मैच में जाने तक हम चीजों को नियंत्रित करने की कोशिश करेंगे।
Advertising