वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली पहली जीत के बाद विराट ने प्लेयर्स को दी यह सलाह

Monday, Jul 25, 2016 - 11:18 AM (IST)

एंटीगा: भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 92 रनों से मिली जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि सामूहिक प्रयासों से यह जीत मिली लेकिन उन्होंने साथ ही खिलाड़ियों को अतिआत्मविश्वास में आने से बचने की हिदायत भी दी।  मैच में दोहरा शतक जडऩे वाले विराट ने कहा कि इस जीत से टीम का मनोबल बढ़ेगा लेकिन खिलाड़ियों को अतिआत्मविश्वास में आने से बचना चाहिए। गेंदबाजों ने जिस तरह बल्लेबाजों के साथ बेहतरीन साझेदारी की, उस शानदार प्रदर्शन की वजह से यह मैच खास बन गया।

टेस्ट कप्तान ने कहा कि हम तीन स्पिनरों के साथ मैदान में उतरने वाले थे लेकिन पिच पर घास के मद्देनजर हम तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेले। यदि वे हमें सूखी पिच देंगे तो हम तीन स्पिनरों के साथ उतरेंगे और जडेजा की बल्लेबाजी हमारे अतिरिक्त काम आएगी। हमें कैसी पिच मिले और परिस्थितियां कैसी भी होंगी हम पूरी तरह तैयार हैं।

विराट ने कहा कि अगर आप इस मैच को देखें, तो हमने इसे ‘परफेक्ट फिनिश’ किया जैसा कि हर टीम चाहती है। जब आप घर से बाहर विदेशी जमीन पर खेल रहे होते हो तो ज्यादातर तेज गेंदबाज पहली पारी में बेहतर करते हैं। चौथे और पांचवे दिन विकेट भी थक जाती है और तब स्पिनर आते हैं और कमाल दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि पहली पारी में स्पिनरों ने हमें ऐसे समय पर विकेट दिलाये, जब खास जरूरत थी। दूसरी पारी में पहले तेज गेंदबाजों ने विकेट निकाली और उसके बाद फिर से स्पिनर आये और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज की।

Advertising