टीम इंडिया का ऐलान करते समय यह क्या कह गए संदीप पाटिल

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2016 - 07:12 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के सलेक्टर संदीप पाटिल ने टीम की घोषणा करते वक्त ऐसा बयान दिया जिसे सुनकर वहां मौजूद लोग हैरानी में पड़ गए। हालांकि संदीप ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन इस बात के संकेत निकलने लगे हैं कि आखिर संदीप पाटिल किसका नाम लेना चाहते थे। 

पाटिल ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि जब आप एक चयनकर्ता बन जाते हैं तो आपको अपने अच्छे दोस्तों को खोना पड़ता है। उनके इस बयान के बाद भारतीय टीम पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। साथ उन्होंने गांगुली,सचिन, कुंबले और द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहा कि, ''चयनकर्ता होने के नाते मैं बेहद खुश हूं, क्योंकि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है।'' पाटिल ने कहा कि, '' मेरे कार्यकाल के दौरान किसी भी बीसीसीआई प्रतिनिधि के अधिकारी ने कभी मेरे कार्य में हस्तक्षेप नहीं किया।''

रोहित के सलेक्शन पर पाटिल की सफाई
रोहित शर्मा का टेस्ट टीम में सलेक्शन चर्चा का विष्य बना हुआ है। उनकी टेस्ट फार्म में निरंतर गिरावट के बाद  न्यूजीलैंड के खिलाफ मुख्य सीरीज में सलेक्शन सुर्खियों में है। पाटिल ने इस बारे में कहा, हमारा मानना था कि न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हमें सबसे अच्छे संयोजन को ही उतारना चाहिए। हमने इसके लिए कुंबले और विराट से भी बात की। हमने इसलिये उसी टीम पर भरोसा जताया है जिसने विदेश में अच्छा किया है।

आपको बता दें कि वनडे में सर्वाधिक स्कोर का वल्र्ड रिकार्ड बनाने वाले रोहित ने अब तक करियर में 18 टेस्ट ही खेले हैं। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर दो ही मैच खेलने का मौका मिला जिसमें से एक बारिश के कारण धुल गया जबकि दूसरे में उन्होंने नौ और 41 रन की पारियां ही खेलीं। टेस्ट फार्म में निरंतर गिरावट के उनके पास आलचोकों को जवाब देना का पूरा मौका है। 

खुशी के साथ बोर्ड को कहा अलविदा
संदीप पाटिल का कहना है कि वह पूरी संतुष्टि और खुशी के साथ बोर्ड को अलविदा कह रहे हैं। पाटिल की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने 22 सितंबर से शुरू होने जा रही घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की जो इस पद पर उनका आखिरी बार चयन था। उन्होंने कहा, हमने भारतीय क्रिकेट के भविष्य को ध्यान में रखते हुए कई बड़े और कड़े फैसले किए। लेकिन मैं अपने कार्यकाल के समापन पर बहुत ही खुश हूं क्योंकि हमारी टीम तीनों प्रारूपों में अच्छा खेल रही है। मैं अगली समिति को भी शुभकामनाएं देता हूं।

पाटिल को सितंबर 2012 में मोहिंदर अमरनाथ को हटाए जाने के बाद चयनकर्ता अध्यक्ष चुना गया था। अपने कार्यकाल की समाप्ति पर उन्होंने बीसीसीआई को भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, मैं बीसीसीआई को यह मौका देने के लिऐ धन्यवाद करना चाहता हूं। बोर्ड ने मेरे कार्यकाल के दौरान कई अच्छे फैसले लिए। मैं इस बात से भी खुश हूं कि बोर्ड ने राहुल द्रविड़ को जूनियर और अनिल कुंबले को सीनियर टीम का कोच बनाया है।

 
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News