होली में मनी दिवाली, रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 1 रन से पीटा

Thursday, Mar 24, 2016 - 10:48 AM (IST)

बैंगलौर: हार्दिक पंड्या की मैच की अंतिम तीन गेंद पर तीन विकेट की बदौलत भारत ने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे आईसीसी विश्व टी20 के सुपर 10 के ग्रुप दो मैच में आज यहां बांग्लादेश को एक रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उमीद जीवंत रखी। भारत के 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम नौ विकेट पर 145 रन ही बना सकी। 
 
बांग्लादेश को पंड्या के पारी के अंतिम आेवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। मुश्फिकुर रहीम (11) ने लगातार दो चौके जड़े लेकिन इसके बाद शिखर धवन को कैच दे बैठे। अंतिम दो गेंद पर दो रन चाहिए थे। महमूदुल्लाह (18) भी फुलटास को रविंद्र जडेजा के हाथों में खेल गए जबकि अंतिम गेंद पर विकेटकीपर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मुस्तफिजुर रहमान (00) को रन आउट करके भारत को जीत दिला दी। भारत की आेर से आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 20 जबकि बायें हाथ के स्पिनर जडेजा ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए। पंड्या ने तीन आेवर में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए। 
 
लगातार तीसरी हार के साथ बांग्लादेश सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। भारत के खिलाफ पांच टी20 मैचों में यह उसकी लगातार पांचवीं हार है। इससे पहले भारतीय टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और सुरेश रैना (30) तथा विराट कोहली 924) के बीच तीसरे विकेट की 50 रन की साझेदारी के बावजूद टीम सात विकेट पर 146 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (23) और रोहित शर्मा (18)भी अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने मंे नाकाम रहे।  भारत को अपना अंतिम ग्रुप मैच 27 मार्च को मोहली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। 
Advertising