हैट्रिक लगाने वाले परेरा को नहीं थी उपलब्धि की जानकारी

Saturday, Feb 13, 2016 - 04:31 PM (IST)

रांची: भारत के खिलाफ दूसरे ट्वंटी 20 मुकाबले में हैट्रिक लेने वाले श्रीलंका के तेज गेंदबाज तिषारा परेरा ने कहा कि उन्हें अपनी इस उपलब्धि की जानकारी नहीं थी और टीम के साथी खिलाड़यिों ने उन्हें इसका अहसास कराया। उन्होंने कहा ‘‘मैं तो यह सोचने में ही व्यस्त था कि डैथ ओवरों में गेंदबाजी कैसे की जाए, उस समय मेरे लिए यही महत्वपूर्ण था। मेरे टीम के साथियों ने मुझे मुबारकवाद दी तब पता चला कि मैंने हैट्रिक पूरी कर ली है।’’ अपने पहले स्पेल के दो ओवरों में 27 रन लुटाने वाले परेरा को 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए वापिस बुलाया गया, जिसमें उन्होंने चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर हार्दिक पांड्या, सुरेश रैना और युवराज सिंह को आउट कर हैट्रिक पूरी की।

परेरा ने हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार करार देते हुए कहा ‘‘यहां की विकेट सपाट थी जहां गेंदबाजों ने बहुत ज्यादा रन लुटा दिए। हमने पहले छह ओवरों में अधिक रन लुटा दिया और भारत ने यहीं से मुकाबले को अपने पक्ष में मोड़ लिया। लेकिन अंतिम के तीन ओवरों में हमने शानदार गेंदबाजी कर भारत को 200 रनों का आंकड़ा पार करने से रोक दिया।’’ परेरा इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में भी एक बार हैट्रिक ले चुके हैं।  

इसी के साथ परेरा ट्वंटी 20 में यह कारनामा करने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए हैं। वर्ष 2007-08 में आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने पहली बार ट्वंटी-20 मैच में हैट्रिक ली थी। इसके बाद 2009 में न्यूजीलैंड के जेकब ओरम ने श्रीलंका के खिलाफ और न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने पाकिस्तान के खिलाफ 2010-11 में हैट्रिक हासिल की थी। 

 
Advertising