ओलंपिक को लेकर टीम की बेहतर तैयारी: रघुनाथ

Wednesday, May 11, 2016 - 05:33 AM (IST)

बेंगलुरु: भारतीय सीनियर पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी और ड्रैग फ्लिकर वीआर रघुनाथ का मानना है कि रियो ओलंपिक को लेकर टीम की बेहतर तैयारी है और टीम का प्रत्येक खिलाड़ी अपनी भूमिका को अच्छी तरह जानता है।  

 
 
रघुनाथ ने भारतीय खेल प्राधिकरण के अभ्यास सेंटर में कहा कि 2014 में हुए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद टीम ने खुद पर विश्वास करना शुरु कर दिया है। 2014 से पहले टीम 12-13 नंबर की रैंकिंग वाली टीम थी और हाल ही में हम 6 नंबर पर थे। मौजूदा समय में टीम विश्व रैंकिंग में 7वें नंबर है और हमारी पूरी कोशिश है कि टीम इससे आगे जाए।   
 
 
 
उन्होंने कहा कि इस समय कोई भी टीम हमें हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी। मेरा मानना है कि आगामी टूर्नामैंट को देखते हुए टीम की तैयारियां सही दिशा में चल रही है। टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी होने के नाते रघुनाथ का मानना है कि सीनियर खिलाड़ी होने के नाते गलती करने की गुंजाइश नहीं है। 
 
 
 
27 वर्षीय रघुनाथ ने कहा कि टीम में किसी भी खिलाड़ी का स्थान पक्का नहीं है और आपको यहां खुद को साबित करना होगा। जो अच्छा प्रदर्शन करेगा वह टीम में बने रहेगा,यहां तक कि मैं भी। आगामी टूर्नामैंट में आॅस्ट्रेलिया,जर्मनी और हालैंड जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ मैं खुद को आंकना चाहता हूं और अपने प्रदर्शन को परखना चाहता हूं।
 
 
 
उन्होंने कहा कि चैंपियंस ट्राफी के दौरान उनका उद्देश्य पहले हाफ में टीम को एक अच्छी स्थिति में पहुंचाना है। रियो ओलंपिक के लिए टीम की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि बड़े टूर्नामैंटोंं से पहले हमारी अच्छी तैयारी है। हम शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह फिट है। हमारा ध्यान सिर्फ व्यक्तिगत प्रदर्शन को सुधारना नहीं है बल्कि इसके साथ साथ एक दूसरे को प्रोत्साहित भी करना है। हमें एक दूसरे को यह भी बताना है कि एक टीम के रुप में एकजुट होकर हम अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।
Advertising