जब इस खिलाड़ी को मैदान में ''ट्रक'' ने मारी टक्कर

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2016 - 07:11 PM (IST)

विशाखापत्तनम: आपको यह सुनने में अजीब लगा होगा, लेकिन यह सच है जो राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाड़ी जॉर्ज बैली ने खुद कही। जी, हां दरअसल आईपीएल-9 के एक मैच में खतरनाक बाउंस जॉर्ज बैली को लगा जिससे वह गंभीर चोट से बाल-बाल बचे। जार्ज बैली ने कहा कि गेंद लगने के बाद ऐसा लगा था कि जैसे किसी बड़े ट्रक ने टक्कर मार दी हो।  

पुणे की तरफ से खेल रहे आस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी को मुकाबले के दौरान बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के तेज गेंदबाज नाथन कौल्टर नील ने एक बाउंसर डाली। बैली इस उछलती गेंद को हुक करना चाहते थे लेकिन गेंद का बल्ले से सम्पर्क नहीं हो पाया और गेंद बैली के हेलमेट से जा टकराई। बैली हेलेमट पहनने की वजह से गंभीर चोट से बाल बाल बच गये लेकिन उनका हेलमेट जरूर छिटककर दूर गिरा।   

बैली ने बाद में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, मैं गेंद को हुक करना चाहता था लेकिन मैं चूक गया और गेंद हेलमेट में लग गयी। गेंद की टक्कर इतनी तेज थी कि मुझे कुछ याद नहीं रहा बस ऐसा लगा कि जैसे किसी ट्रक ने टक्कर मार दी हो। मैं भाग्यशाली हूं कि हेलमेट की वजह से बच गया। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 में बल्लेबाज फिलिप ह्यूज गेंद से लगने के बाद हुई मौत के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने खिलाडिय़ों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News