T-20 वर्ल्ड कप में धोनी ने रैना को लेकर लिया बड़ा फैसला

Monday, Feb 08, 2016 - 08:09 PM (IST)

पुणे: अगले महीने शुरू होने वाले विश्व टी-20 को देखते हुए बल्लेबाजी क्रम में किसी भी तरह के बदलाव के अनिच्छुक भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज कहा कि टीम श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में सुरेश रैना के चौथे नंबर बल्लेबाजी करने को प्राथमिकता देगी फिर भले ही उप कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी ने तीसरे स्थान पर खेलने का विकल्प खोल दिया हो।  
 
तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के कल होने वाले पहले मैच से पूर्व धोनी ने कहा, ‘‘यह हमारे दिमाग में आया था लेकिन यह थोड़ा बेहतर होगा कि वह उस स्थान पर बल्लेबाजी करे जिस स्थान पर विश्व टी-20 में उसके सबसे अधिक खेलने की संभावना है।’’  धोनी ने कहा, ‘‘हमें उसे अनुभव देना होगा क्योंकि हमारी टीम काफी टी-20 मैच नहीं खेलती। आम तौर पर हम एक मैच की श्रृंखला खेलते हैं। यह श्रृंखला हमें उसे पर्याप्त समय तक चौथे नंबर पर परखने का मौका देगी। किसी और को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कराने और उसे एक स्थान उपर खिलाने से बेहतर यह होगा कि हम उसे चौथे स्थान पर ही खिलाए जिससे कि वह सामंजस्य बैठा सके।’’  
 
आईपीएल में टी-20 प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले रैना कल अपना 50वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे और वह कप्तान धोनी के बाद यह उपलिध हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज होंगे।  
Advertising