जिम्बाब्वे पर पहली जीत हासिल करने के बाद बोले धोनी

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2016 - 08:48 PM (IST)

हरारे: टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ शनिवार को पहले एकदिवसीय मैच में मिली नौ विकेट की बड़ी जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि जीत के साथ दौरे की शुरुआत करना सुखद अहसास है। जीत के बाद कप्तान धोनी ने संवाददाताओं से कहा, यह एक बेहतरीन टीम प्रदर्शन था। पहले जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी करते हुए मेजबान टीम को कम स्कोर पर रोका और फिर बाद में लक्ष्य का पीछा करते हुये लोकेश राहुल के नायाब शतक की बदौलत बल्लेबाजों ने जीत की मुहर लगा दी।  
 
धोनी ने कहा, समग्र रूप से जीत का शानदार प्रयास था। दौरे में बड़ी जीत के साथ शुरुआत करना उत्साहजनक है और हम सीरीज के आगे के मैचों में भी जीत की इसी लय को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। दूसरी तरफ हार से निराश मेजबान कप्तान ग्रीम क्रेमर ने मुकाबले के बाद कहा, हम हर विभाग में मेहमान टीम से पीछे रहे। हम पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए जिससे भारत पर दबाव बनाने में असफल रहे। 
 
हमें बल्लेबाजी करते हुए अच्छी साझेदारी की जरूरत थी लेकिन मेहमान टीम के गेंदबाजों ने संयमित ढंग से गेंदबाजी करते हुए हमारे बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। उन्होंने कहा, भारत को जीत का पूरा श्रेय जाता है। जिस विकेट पर हमारे बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए, उसी विकेट पर मेहमान बल्लेबाजों ने आसानी से खेलते हुये अपनी टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया। हम अगले मुकाबले में वापसी की पूरी कोशिश करेंगे ताकि आखिरी वनडे को फाइनल बना सकें।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News