दिल्ली डेयरडेविल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराया

Saturday, Apr 30, 2016 - 08:27 PM (IST)

नई दिल्ली: करूण नायर और आईपीएल में पदार्पण करने वाले सैम बिलिंग्स के बीच चौथे विकेट की शतकीय साझेदारी और कार्लोस ब्रेथवेट के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से दिल्ली डेयरडेविल्स ने आज यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हराकर आईपीएल नौ में जीत की राह पर वापसी की।   
 
पिछले मैच में गुजरात लायंस से एक रन से हारी दिल्ली टीम ने शुरूआती झटकों से उबरते हुए आठ विकेट पर 186 रन बनाये। नायर ने 50 गेंद में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 68 रन जबकि बिलिंग्स ने 34 गेंद में 54 रन बनाये जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे। जवाब में गौतम गंभीर की अगुवाई वाली केकेआर टीम 18.3 आेवर में 159 रन पर आउट हो गई। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज राबिन उथप्पा (72) को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका। दिल्ली के लिये कप्तान जहीर खान ने 3.3 आेवर में 21 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि कार्लोस ब्रेथवेट ने 11 गेंद में 34 रन बनाने के बाद तीन विकेट भी लिये।   
 
दिल्ली ने इस जीत से केेकेआर से ईडन गार्डन्स में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया। इस जीत के साथ जहीर खान की अगुवाई वाली दिल्ली डेयरडेविल्स छह मैचों में आठ अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई जबकि केकेआर सात मैचों में इतने ही अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। केकेआर की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और तीसरे ही आेवर में जहीर ने गंभीर को अय्यर के हाथों लपकवाया। आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर काबिज गंभीर सिर्फ छह रन बना सके। जहीर ने अपने अगले आेवर में पीयूष चावला (8) को पगबाधा आउट किया। केकेआर के पिंचहिटर युसूफ पठान सिर्फ नौ रन बनाकर ब्रेथवेट का पहला शिकार बने।  
Advertising