सैक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम के मैनेजर को मिली क्लीन चिट

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 07:01 PM (IST)

चंडीगढ़,  (लल्लन यादव): सैक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम के सुरक्षा कर्मचारी रङ्क्षवद्र किशोर तिवारी द्वारा मैनेजर संजय व अन्य         कर्मचारियों पर लगाए गए सभी आरोप जांच में गलत पाए गए। जांच में सामने आया कि पार्टी में शराब परोसने की शिकायत का कारण गलतफहमी और सुरक्षा कर्मी व मैनेजर का आपसी मनमुटाव था। वहीं अब सुरक्षा कर्मचारी की ड्यूटी किसी दूसरी जगह लगाने का निर्णय लिया जाएगा। सुरक्षा कर्मचारी रङ्क्षवद्र किशोर तिवारी ने लिखित में दिया है कि वह अपनी शिकायत वापस लेगा और भविष्य में ध्यान रखेगा कि कोई ऐसी गलतफहमी न हो। यही नहीं सोमवार को इस संबंध में हुई बैठक के दौरान कोविड-19 के दौरान ठेकेदार की तरफ से निकाले गए सुरक्षा कर्मचारी रामजीत सिंह को भी जल्द नौकरी पर रखने का फैसला किया गया। सुरक्षा कर्मचारी द्वारा ठेकेदार के खिलाफ की गई शिकायत पर कार्रवाई का संकेत भी स्पोटर््स डायरैक्टर ने दिया है। स्पोटर््स डायरैक्टर तेजदीप सैणी व फैडरेशन के अधिकारियों के बीच 2 घंटे मीङ्क्षटग चली।


दफ्तर के बाहर रोष रैली निकाली तो मीटिंग के लिए बुलाया
सोमवार को सैक्टर-42 स्थित स्पोर्ट्स डायरैक्टर दफ्तर के आगे रोष रैली की गई। रैली में फैडरेशन से संबंधित सभी यूनियनों की लीडरशिप शामिल हुई और स्पोर्ट्स डिपार्टमैंट के ग्रुप-डी वर्करों द्वारा ड्यूटी छोड़कर इस रैली में हिस्सा लिया गया। 10 बजे स्पोर्ट्स डायरैक्टर तेजदीप सिंह सैणी ने फैडरेशन का एक प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए बुलाया, जिसमें चंडीगढ़ इंटक अध्यक्ष नसीब जाखड़, महासचिव कन्हैया लाल, फैडरेशन प्रधान चरणजीत सिंह ढींडसा, महासचिव रंजीत मिश्रा, स्पोर्ट्स कांटै्रक्ट वर्कर यूनियन प्रधान सुरिंदर सिंह जी.एम.सी.एच. ज्वाइंट एक्शन कमेटी एवं सुरक्षा कर्मचारी यूनियन प्रधान सुखबीर सिंह, जी.एम.सी.एच. नर्सेज वैल्फेयर एसोसिएशन प्रधान डबकेश कुमार शामिल हुए और स्पोर्ट्स डिपार्टमैंट की ओर से डी.एस.ओ. रविंद्र सिंह शामिल हुए। स्पोर्ट्स डायरैक्टर द्वारा पार्टी की शिकायत को लेकर और सुरक्षा कर्मचारी को नौकरी से निकाले जाने की शिकायत को लेकर फैडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की मौजूदगी में इस केस की जांच पड़ताल की गई, जिसमें इस केस से जुड़े वर्करों को बुलाया गया और उनके बयान लिए गए । 

 


सुरक्षा कर्मी गेट पर था, कैंटीन में बैठकर मैनेजर ने खाया था खाना
सुरक्षा कर्मचारी रङ्क्षवद्र किशोर तिवारी ने 6 जुलाई, 2020 को सैक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में मैनेजर संजय एवं स्पोर्ट्स डिपार्टमैंट के कुछ मुलाजिमों पर  पार्टी करने और उसमें शराब परोसने का आरोप लगाया गया था। मगर गवाहों के बयानों के मुताबिक सुरक्षा कर्मचारी गेट पर मौजूद था और मैनेजर संजय एवं इन लोगों ने खाना कैंटीन के अंदर बैठकर खाया, जिस वजह से सुरक्षा कर्मचारी को गलतफहमी हो गई और उसने कुछ पुरानी शराब की खाली बोतलें पड़ी देखकर शिकायत में शराब का जिक्र किया, जोकि गलत साबित हुआ।  इसके बाद पता लगा कि मैनेजर संजय एवं सुरक्षा कर्मचारी रविंद्र किशोर तिवारी के आपसी मनमुटाव के कारण यह शिकायत हुई। 

 

सुरक्षा कर्मचारी को नही निकाला जाएगा नौकरी से
स्पोर्ट्स डायरैक्टर ने फैडरेशन के सामने इस केस की जांच पड़ताल की और बताया कि सुरक्षा कर्मचारी को नौकरी से नहीं निकाला जाएगा। उसके पुराने रिकॉर्ड को देखते हुए, उसको कहीं और ड्यूटी पर लगाया जाएगा। स्पोर्ट्स डायरैक्टर द्वारा ठेकेदार की ओर से मांगे गए 6000 रुपए एवं 1500 रुपए वर्दी के उस शिकायत पर भी ठेकेदार पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी और एक अन्य सुरक्षा कर्मचारी रामजीत सिंह जोकि कोविड-19 के कारण ड्यूटी ज्वाइन नहीं कर सका था, उसको भी जल्द ड्यूटी पर लिया जाएगा। 

   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ashwani

Recommended News

Related News