फाइनल में भारत की हार पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, 15 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 20, 2017 - 03:49 PM (IST)

बुरहानपुर: रविवार को चैंपियन ट्राफी क्रिकेट के फाइनल मैच में पाकिस्तान के जीत पर कथित तौर पर आतिशबाजी करने से जिले के मोहद कस्बे में तनाव की स्थिति पैदा होने के बाद पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।  शाहपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय पाठक ने आज बताया कि पुलिस ने कल 19 से 35 साल की आयु के 15 लोगों को भादवि की धारा 124ए (देशद्रोह) और 120बी (आपराधिक षडयंत्र) के तहत गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ शिकायत थी कि क्रिकेट मैच में पाकिस्तान की जीत पर इन्होंने जश्न मनाते हुए आतिशाबाजी की और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए। 

उन्होंने बताया कि आज सुबह आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां उनकी जमानत का आवेदन खारिज होने के बाद सभी को जेल भेजने का आदेश दिया गया। सभी आरोपियों को खंडवा जिला जेल भेजा जा रहा है।  मालूम हो कि रविवार को चैम्पियंस ट्राफी क्रिकेट के फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने और आतिशबाजी करने पर मोहद कस्बे में तनाव की स्थिति बन गई थी।

बताया जाता है कि आरोपियों ने मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद रात करीब 10 बजे सार्वजनिक स्थानों पर पाकिस्तान के समर्थन में और भारत विरोधी नारे लगाकर आतिशबाजी की। इससे कस्बे में माहौल बिगड़ता देख पुलिस जवान वहां पहुंचे और स्थिति नियंत्रण में की। मामले में पुलिस ने सुभाष लक्ष्मण कोली की शिकायत पर 15 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करने के बाद रविवार देर रात तक सभी को गिरफ्तार कर लिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News