विवादों में फंसे क्रिस गेल को लेकर कोच ने लिया बड़ा फैसला

Wednesday, May 04, 2016 - 07:02 PM (IST)

मेलबोन: विवाद और आलोचनाओं के दौर के बाद वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को अगले सत्र में बिग बैश लीग (बीबीएल) की टीम मेलबोर्न रेनेगेड्स में वापसी होने की उम्मीद है। मेलबोर्न रेनेगेड्स टीम के कोच डेविड साकेर ने बुधवार को कहा, गेल ने महिला पत्रकार के साथ जो भी व्यवहार किया, वह गलत था। लेकिन मुझे लगता है कि उनके इस व्यवहार के कारण उनके वापिस टीम के साथ जुडऩे पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।
 
गेल ने जनवरी में मैच के दौरान टेन नेटवर्क की महिला पत्रकार मैकलागिन के खिलाफ विवादस्पद टिप्पणी ‘डोंट ब्लश बैबी’ कर क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी थी। गेल ने सीमा रेखा के पास महिला पत्रकार के साथ साक्षात्कार में कहा था कि आप की आखें बहुत सुंदर है। गेल की इस टिप्पणी के बाद मेलबोर्न की टीम ने उन पर 10 हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया था। 
 
हालांकि इस घटना के बाद गेल ने माफ़ी भी मांगी थी। कोच ने कहा, मैं सिर्फ खिलाडिय़ों की टीम का चयन करता हूं। इस पर अंतिम निर्णय पदाधिकारियों को करना होता है। वैसे गेल का मामला पुराना हो चुका है और उसकी वजह से उन्हें (गेल) दोबारा से टीम के साथ जोडऩे में हमें कोई परेशानी नहीं आएगी। हमें एक विदेशी गेंदबाज चाहिए। हमें यह देखना होगा कि क्या हम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी को लेकर गेल को वापस अनुबंधित करें। हम गेल के मामले पर विचार कर रहे हैं।
 
साकेर ने कहा, गेल के व्यवहार को लेकर हम ज्यादा ङ्क्षचता नहीं कर रहे हैं। हम सिर्फ खिलाड़यिों का चयन करते हैं। हम खेल में महिलाओं का समर्थन करते हैं और गेल ने जो कुछ भी किया,वह अस्वीकार्य था। लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने अपनी इस व्यवहार के लिए माफी भी मांगी थी। गेल जब भी टीम के लिए खेलना चाहेंगे, उनका स्वागत है। वह जब भी बीबीएल में वापसी करना चाहे कर सकते हैं।
Advertising