ऑस्ट्रेलिया की एक शर्मनाक हार और बदल गया इतिहास!

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2016 - 06:05 PM (IST)

आकलैंड: न्यूजीलैंड ने ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी की आक्रामक गेंदबाजी के बूते आज यहां शुरूआती एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया पर 159 रन की बड़ी जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के आठ विकेट पर 307 रन के जवाब में आस्ट्रेलिया की पूरी टीम 25वें आेवर में महज 148 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने कभी सपने में भी ऐसी शर्मनाक हार के बारे में सोचा नहीं होगा। 
 
बोल्ट और हेनरी ने तीन तीन विकेट हासिल किए। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद न्यूजीलैंड ने मार्टिन गुप्टिल (90), हेनरी निकोल्स (61) और ब्रैंडन मैकुलम (44) की मदद से आक्रामक शुरूआत करते हुए 30 आेवर के अदंर 200 रन का आंकड़ा पार कर लिया था। 
 
अंत में रन गति धीमी हो गई लेकिन ईडन पार्क पर 300 रन का स्कोर भी प्रतिस्पर्धी था, हालांकि इसकी बाउंड्री लाइन छोटी है।   लेकिन इसके जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम कहीं भी लक्ष्य हासिल करने की दौड़ में नहीं दिखी। हेनरी और बोल्ट के झटकों से आस्ट्रेलिया का शीर्ष क्रम तहस नहस हो गया और उसने नौ आेवर में 41 रन के अदंर छह विकेट गंवा दिए।
 
हेनरी ने अपने पहले ही आेवर में शान मार्श को स्लिप में कैच आउट कराया, जिसके बाद स्टीव स्मिथ 18 रन पर बोल्ड हो गए। उन्होंने जार्ज बेली को भी आउट किया। बोल्ट ने डेविड वार्नर को पवेलियन भेजने के बाद ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल मार्श को शून्य पर ही आउट कर दिया।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News