वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद बोले स्मिथ, टीम मेें काफी सुधार की जरूरत

Monday, Jun 27, 2016 - 03:03 PM (IST)

बारबाडोस: वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज जीतने वाले आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ का मानना है कि त्रिकोणीय सीरीज जीतने के बावजूद टीम में काफी सुधार करने की जरूरत है। वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम आस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में रविवार को वेस्टइंडीज को 58 रन से हराकर तीन देशों की त्रिकोणीय क्रिकेट श्रृंखला अपने नाम कर ली।

स्मिथ ने मैच समाप्ति के बाद कहा कि इस जीत से मैं खुश हूं लेकिन मेरा मानना है कि खेल के कुछ विभाग में हमें अभी भी काफी सुधार करने की जरूरत है। हमें अपने क्षेत्ररक्षण पर भी मेहनत करनी होगी। जैसा हमने इस खेल में प्रदर्शन किया है वैसा ही प्रदर्शन हमें प्रत्येक मैच में करना होगा। इसके लिए हमें कोई बहाना नहीं करना होगा। कप्तान ने कहा, हमें गेंद के साथ बेहतर खेल दिखाने की जरूरत है। पिछले तीन-चार सीरीज से हमारे पास अच्छे सलामी बल्लेबाज मौजूद है और वह अच्छी शुरुआत तो देते हैं लेकिन उसे हम आगे बरकरार रख बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाते हैं। अगर हमें आगे आने वाले मैचों में सही प्रदर्शन करना है तो इसके लिए खेल के प्रत्येक विभाग में काम करना होगा।

वेस्टइंडीज का स्कोर एक समय दस ओवर में 48 रन था और उसका कोई विकेट नहीं गिरा था लेकिन आस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हैजलवुड ने तीन ओवरों में तीन विकेट लेकर मेजबान टीम के 74 रन पर चार विकेट उखाड़ दिए। हैजलवुड ने इस मैच में 50 रन देकर कुल पांच विकेट झटके। 27 वर्षीय स्मिथ ने कहा, मुझे लगता है कि जोश दिन प्रतिदिन अपने प्रदर्शन में सुधार ला रहे हैं। इस समय वह पूरी तरह से फिट है और अपनी फिटनेस का पूरा फायदा उठा रहे हैं।

अंतिम ओवरों में वह काफी खतरनाक लगते हैं। मुझे खुशी है कि उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया। स्मिथ ने विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड की भी प्रशंसा की जिन्होंने सातवें नंबर पर आकर नाबाद 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने कहा, वेड ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ अच्छी साझेदारी की। उनकी इस बल्लेबाजी से ही हम 270 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहे। इस बल्लेबाजी से उनके अंदर काफी आत्मविश्वास जगा होगा।

Advertising