हार्दिक पटेल ने खरीदे राजकोट क्रिकेट मैच के सारे टिकट, करेंगे प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2015 - 09:34 PM (IST)

अहमदाबाद:  क्रिकेट प्रेमियो के लिए गुजरात के राजकोट से एक बुरी खबर है जहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी 18 अक्टूबर को तीसरा एकदिवसीय क्रिकेट मैच खेला जाना है।  पटेल आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने दावा किया है कि उन्होंने मैच की सारी टिकटें खरीद ली हैं। दरअसल, राज्य में दबंग माने जाने वाले पटेल अथवा पाटीदार समुदाय को आरक्षण दिलाने की मांग को लेकर चर्चित आंदोलन चला रहे संगठन पाटीदार अनामत आंदोलन समिति ने इस समुदाय का गढ समझे जाने वाले राजकोट के इस मैच के लिए बडे पैमाने पर टिकट खरीद कर आरक्षण समर्थक टी शर्ट, टोपी और बैनरों के जरिए स्टेडियम के भीतर प्रदर्शन करने की रणनीति तैयार की है। इस दौरान पास के मुख्य नेता हार्दिक पटेल, जिनकी गिरफ्तारी के बाद गत 25 अगस्त को भडकी राज्यव्यापी हिंसा में दस लोग मारे गए थे, के भी स्टेडियम में मौजूद रहने की संभावना है। 
 
मजेदार बात यह है कि मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल तथा सरकार के कई वरिष्ठ मंत्री और अधिकारी भी इस दौरान वहां मौजूद रहेंगे। सरकार और पास के बीच आरक्षण के मुद्दे पर अभी जबरदस्त तकरार और छत्तीस का आंकडा है। पास के सूत्रों ने बडे पैमाने पर टिकट खरीदने और उक्त प्रदर्शन की रणनीति की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि इसके जरिए अपने आंदोलन का प्रचार देश विदेश में करना चाहते हैं। उधर सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के मीडिया प्रबंधक हिमांशु शाह ने कहा कि संघ टिकट रखने वाले किसी भी व्यक्ति को स्टेडियम में प्रवेश से नहीं रोक सकता। 
 
पास की इस रणनीति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने केवल इतना ही कहा कि सुरक्षा संबंधी बातों के लिए वहां पुलिस होगी और वहीं इस बात की जांच करेगी कि स्टेडियम में प्रवेश करने वाले किसी व्यक्ति के पास कोई आपत्तिजनक वस्तु है या नहीं। उन्होंने बताया कि टिकटों की बिक्री 12 अक्टूबर से शुरू होगी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News