मुझे संगकारा में दिखता है ब्रैडमैन : मैथ्यूज

Tuesday, Aug 11, 2015 - 07:29 PM (IST)

गाले: भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए कमर कस चुके श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने कहा है कि उन्हें अपनी टीम के स्टार बल्लेबाज कुमार संगकारा में दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर सर डान ब्रैडमैन की झलक दिखती है। मैथ्यूज ने यहां पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं सम्मेलन में कहा कि उनकी टीम संगकारा की इस विदाई सीरीज को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा,‘‘ श्रीलंकाई क्रिकेट में पिछले 15 वर्षों से भी अधिक समय तक अभूतपूर्व योगदान के लिए हम संगकारा के तहे दिल से शुक्रगुजार हैं। 
 
उन्होंने अपने करियर के दौरान लगातार शानदार क्रिकेट खेली है और ढेरो रन बटोरे हैं।’’ श्रीलंकाई कप्तान ने कहा ,‘‘ मैंने क्रिकेट लीजेंड ब्रैडमैन को कभी खेलते हुए नहीं देखा लेकिन संगकारा की खेल शैली में मुझे उनकी झलक दिखती है। संगकारा एक शानदार क्रिकेटर के साथ सौम्य व्यक्तित्व के भी धनी हैं। मैंने उनके साथ खेलते हुए बहुत कुछ सीखा है।’’  कप्तान मैथ्यूज ने कहा,‘‘ संगकारा जिस कद के खिलाड़ी हैं ,हम उनके संन्यास को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोडेंगे। हम भारत के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज को जीतकर उनकी विदाई सीरीज को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।’’ 
 
उन्होंने कहा कि श्रीलंकाई क्रिकेट को बुलंदियों में पहुंचाने वाले क्रिकेटरों में जिन खिलाडिय़ों का योगदान रहा है उनमें संगकारा शीर्ष स्थान रखते हैं। उनके क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट के एक युग का समापन हो जाएगा और युवा पीढ़ी पर जिम्मेदारी बढ जाएगी कि वे संगकारा जैसे महान खिलाड़ी से प्रेरणा लेते हुए श्रीलंकाई क्रिकेट को आगे ले जाएं। सीरीज के शुरुआती दो मैचों में 1-1 से बराबरी रहने पर संगकारा के तीसरे मैच में खेलने की संभावना के बारे में मैथ्यूज ने कहा ,‘‘ काश ऐसा संभव होता । संगकारा ने दूसरे मैच के बाद अपने संन्यास की घोषणा की है और हम सब उनकी इच्छा का सम्मान करते हैं।’’ 
 
उन्होंने आगे कहा कि संगकारा और हाल ही में संन्यास लेने वाले महेला जयवर्धने जैसे अनुभवी खिलाडिय़ों के टीम में होने से कप्तानी आसान हो जाती है। नि:संदेह इन दोनों खिलाडिय़ों के अवकाश लेने के बाद टीम में उनकी जगह भरना आसान नहीं होगा। नई पीढ़ी के खिलाडिय़ों में अपार प्रतिभा और भविष्य के लिए संभावनाएं हैं लेकिन अनुभव का कोई विकल्प नहीं होता है। वह समय के साथ धीरे-धीरे आता है। 
 
बुधवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के बारे में उन्होंने कहा कि भारत एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी है और विराट कोहली के नेतृत्व में युवा टीम काफी प्रतिभाशाली है। उनमें अनुभव की कमी जरूर है लेकिन हम उन्हें हल्के में नहीं लेंगे। हम हर हाल में सीरीज को जीतकर संगकारा को शानदार विदाई देना चाहेंगे। 
Advertising