धोनी से अनबन पर विराट कोहली ने दी सफाई

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2015 - 02:03 PM (IST)

चेन्नई: टेस्ट कप्तान के तौर पर अपनी पहली संपूर्ण तीन मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे विराट कोहली ने कहा है कि उनकी योजना श्रीलंका में पांच गेंदबाजों को उतारने की रहेगी।  विराट ने श्रीलंका के लिए रवाना होने से पहले रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा‘‘ मैं पांच गेंदबाजों को खेलाने के पक्ष में हूं जिससे उन्हें मैच में 20 विकेट लेने का मौका मिले। इसके अलावा तीन स्पिनरों को भी सीरीज में मौका दिया जा सकता है।’’  इसके साथ कोहली ने अपने और टीम इंडिया के वनडे और टी20 कप्तान एमएस धोनी के संबंधों पर भी सफाई दी। विराट ने कहा कि उनकी बातों का कई बार गलत मतलब निकाला गया। 

उन्होंने कहा, जब मैंने बांग्लादेश से वनडे सीरीज हारने के बाद टीम के प्रयासों की आलोचना की, तो वह कप्तान की आलोचना नहीं थी।  टेस्ट कप्तान ने गेंदबाजी रणनीति को लेकर कहा‘‘ टेस्ट मैच जीतने के लिये एक मजबूत गेंदबाजी आक्रमण की जरूरत होती है और यह काफी रोमांचक और संतोषजनक होता है। हां मैं तीन स्पिनरों को मौका दे सकता हूं। हमारी योजना टेस्ट में 20 विकेट निकालने की रहेगी। 

 
मेरा मानना है कि अपनी टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को मौका देना चाहिए’’  विराट ने कहा‘‘ यदि आपकी टीम अधिक विकेट लेना चाहती है तो इसके लिये अपने गेंदबाजों को मौका देना होगा। मेरी योजना श्रीलंका के खिलाफ पांच गेंदबाजों को उतारने की रहेगी और शीर्ष छह को सबसे अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी।’’ 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News