फिक्सिंग के आरोप हटते ही प्रैक्टिस पर लौटे श्रीसंत

Monday, Jul 27, 2015 - 01:52 PM (IST)

कोच्चि; संपूर्ण देश और क्रिकेट जगत को झकझोर देने वाले आईपीएल 2013 स्पाट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तारी झेल चुके पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज शांतकुमारन श्रीसंत ने दिल्ली की अदालत से राहत मिलने के बाद वापिस क्रिकेट के मैदान पर लौटकर अपना अभ्यास भी शुरू कर दिया है।  राजस्थान रायल्स के खिलाड़ी रहे श्रीसंत, अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण तीनों मुख्य आरोपियों को दिल्ली की अदालत ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। तीनों क्रिकेटरों को मई 2013 में गिरफ्तार किया गया था। पिछले तीन वर्षों में बहुत कुछ झेल चुके श्रीसंत ने यहां अपना पहला नेट अभ्यास किया। 

बड़ी संख्या में दोस्तों और प्रशंसकों से घिरे श्रीसंत ट्रैक सूट में यहां पहुंचे और रविवार को एडापल्ली हाई स्कूल ग्राउंड पर नेट अभ्यास किया।  आरोप मुक्त होने के बाद बेहद ही प्रसन्नचित लग रहे पूर्व क्रिकेटर ने लगभग दो वर्षाें में पहली बार नेट अयास किया है। उन्होंने अपना अभ्यास शुरू होने से पहले पत्रकारों से कहा कि वह तीन सप्ताह में खुद को मैच के लिये पूरी तरह फिट कर लेंगे। 

गौरतलब है कि आईपीएल छह में स्पाट फिक्सिंग मामले में राजस्थान के तीन खिलाड़यिों को आरोपी पाया गया था और इन्हें कुछ समय के लिये दिल्ली की तिहार जेल में रखा गया था।  गत सप्ताह शनिवार शाम को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने तीनों खिलाड़यिों पर से 2013 स्पाट फिक्सिंग मामले के सभी आरोपों को हटा लिया था। इस मामले की जांच अब तक जारी है और इसी माह आईपीएल छह की जांच से जुड़ी जस्टिस लोढा समिति ने आईपीएल की दो फ्रेंचाइजियों राजस्थान और चेन्नई सुपरकिंग्स के अधिकारियों को सट्टेबाजी में दोषी करार देते हुये दोनों फ्रेंचाइजियों को दो वर्ष के लिये निलंबित कर दिया था। 

Advertising