यादव-शमी के आगे बेबस विंडीज पर पारी से हार का खतरा

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2016 - 11:20 AM (IST)

एंटीगा:  टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (66 रन पर 4 विकेट) और उमेश यादव (41 रन पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के आगे वैस्टइंडीज टीम पहले टैस्ट में बेबस नजर आई और सर विवियन रिचड्र्स स्टेडियम में मेजबान टीम को तीसरे दिन शनिवार को पूरे दिन जद्दोजहद के बाद फॉलोऑन को मजबूर होना पड़ा। 
 
फॉलोऑन करते हुए कैरेबियाई टीम ने तीसरे दिन स्टंप्स तक 1 विकेट गंवा दिया है और अब उस पर पारी की हार का संकट मंडराने लगा है।  भारत के पहली पारी के 8 विकेट पर 566 (घोषित) रन के जवाब में वैस्टइंडीज की पहली पारी 243 रनों पर सिमट गई और मेहमान टीम ने उसे फॉलोऑन खेलने के लिए बाध्य किया। फॉलोऑन करते हुए मेजबान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 21 रनों पर एक विकेट गंवा दिया। इशांत शर्मा ने पहली पारी के हीरो और ओपनर क्रेग ब्रेथवैट (2) का विकेट झटका।
 
डैरेन ब्रावो 10 और राजेंद्र चंद्रिका 9 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।  पारी की हार बचाने के अब मेजबान टीम को 302 रनों की दरकार है और उसके पास 9 विकेट शेष हैं। पहली पारी में वैस्टइंडीज की ओर से क्रेग ब्रेथवैट ने सबसे अधिक 74 रन बनाए जबकि शेन डॉरिच ने अहम क्षणों में नाबाद 57 और कप्तान जैसन होल्डर ने 36 रनों की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को फालोऑन से बचाने में कोई भी खिलाड़ी सफल नहीं हो सका। ब्रेथवैट ने 218 गेंदों में 7 चौके, डॉरिच ने 79 गेंदों में 10 चौके तथा होल्डर ने 52 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्का उड़ाया।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News