बिजनेस क्लास की सेवाएं शुरू करने जा रहा स्पाइसजेट, सस्ती हो सकती है टिकट

Thursday, May 09, 2019 - 03:46 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट ने चुनिंदा घरेलू मार्गों पर बिजनेस श्रेणी शुरू करने जा रही है, जिसमें 30 से 40 फीसदी तक सस्ते टिकट उपलब्ध कराए जा सकते हैं। कंपनी ने वीरवार को बताया कि घरेलू मार्गों पर उसकी उड़ानों में पहली बार बिजनेस श्रेणी उपलब्ध होगी। 


‘स्पाइसबिज' के नाम से 11 मई से यह श्रेणी शुरू की जायेगी। कंपनी ने बताया कि इस श्रेणी के यात्रियों को सीट के सामने ज्यादा जगह, चौड़ी और ज्यादा आरामदेह सीट के साथ ही हवाई अड्डों पर लॉन्ज सेवा, ज्यादा सामान ले जाने की छूट, खाद्य और पेय पदार्थों के कई प्रकार के विकल्प, प्राथमिकता के आधार पर सेवा आदि की पूरक सुविधा मिलेगी। 


‘स्पाइसबिज' 11 मई से दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-पटना, दिल्ली-बेंगलुरु, हैदराबाद-मुंबई, कोलकाता-मुंबई, गुवाहाटी-मुंबई, जयपुर-मुंबई, चेन्नई-मुंबई, दिल्ली-बागडोगरा, मुंबई-कोयम्बटूर, दिल्ली-कोलकाता, दिल्ली-जम्मू, मुंबई-देहरादून, मुंबई-कोच्चि, मुंबई-गोरखपुर, मुंबई-देहरादून, मुंबई-कोच्चि, मुंबई-दुर्गापुर, कोलकाता-पोटर् ब्लेयर, कोलकाता-पुणे और जम्मू-श्रीनगर मार्ग पर उपलब्ध होगी। 


इन मार्गों पर कंपनी बोइंग 737 विमानों का परिचालन कर रही है। इसके अलावा स्पाइसजेट ने जल्द ही चुनिंदा अंतररष्ट्रीय मार्गों पर भी बिजनेस श्रेणी शुरू करने की घोषणा की है। उसने दावा किया है कि जल्द ही वह बिजनेस श्रेणी की सीटों के मामले देश की दूसरी सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी बन जायेगी।

vasudha

Advertising