यह कंपनी मेट्रो विस्तार के लिए देश में मौजूदा बाजार पर देगी ध्यान

Sunday, Sep 11, 2016 - 06:45 PM (IST)

नई दिल्ली: थोक सामान बेचने वाली जर्मनी की कंपनी मेट्रो कैश एंड कैरी भारत में कारोबार के विस्तार के लिए तैयार है। हालांकि वह नए बाजारों के बजाए मौजूदा बाजारों को अपनी स्थिति मजबूत करने को प्राथमिकता देगी। कंपनी ने लखनऊ में अपना 23वां स्टोर खोला और अगले 4 साल में 27 दुकानें खोलने के लिए तैयारी में लगी है। कंपनी ने 2020 तक देश में 50 स्टोर खोलने का लक्ष्य रखा है।  
 
मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया के प्रबंध निदेशक अरविंद मेदिरत्ता ने कहा कि हमें अब सही मॉडल मिल गया है और देश में तीव्र विस्तार के लिए तैयार हैं। हम देश में सबसे बड़े थोक दुकानदार बन गए गए हैं। कंपनी फिलहाल बैंगलूर में 6 स्टोर, हैदराबाद में 3, पंजाब में 4 और दिल्ली तथा मुंबई में दो-दो दुकानों का परिचालन कर रही है। वह फिलहाल नए क्षेत्रों में विस्तार पर ध्यान नहीं दे रही।  
 
उन्होंने कहा कि हमारी रणनीति पूरे देश में विस्तार की नहीं है बल्कि हम मौजूदा क्षेत्रों में विस्तार तथा उपस्थिति मजबूत करना सुनिश्चित कर रहे हैं। मेदिरत्ता ने कहा कि हम कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और उत्तर प्रदेश में निवेश करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बैंगलूर जैसे जगहों पर अभी भी 2 और दुकान खोलने की संभावना है। फिलहाल कंपनी के वहां 6 दुकानें हैं। कंपनी का वित्त वर्ष में अक्तूबर-सितंबर है और उसने चालू वित्त वर्ष में 5 दुकानें खोली है। 
Advertising