कोलगेट स्काॅलरशिप आॅफर - आपके बच्चे के उज्जवल भविष्य के लिए एक छोटा-सा कदम

Saturday, Jun 24, 2017 - 03:49 PM (IST)

भारत में ओरल केयर क्षेत्र में बाजार की अग्रणी कंपनी कोलगेट-पामोलिव इंडिया लिमिटेड ने अपने वार्षिक कोलगेट स्काॅलरशिप आॅफर की शुरुआत की है। यह लिमिटेड एडिशन आॅफर, 31 जुलाई 2017 तक वैध है। इसके तहत कोलगेट 52 लाख रुपये की 300 स्काॅलरशिप दे रहा है, ताकि बच्चे अपने सपनों को पूरा करने की ओर छोटा ही सही, लेकिन सार्थक कदम बढ़ा सकें। कोलगेट का स्काॅलरशिप आॅफर वर्ष 2009 में शुरू किया गया था। इसके अंतर्गत कोलगेट द्वारा बच्चों और उनके परिवार को एक उज्जवल भविष्य देकर बच्चों के जीवन में अपना योगदान दिया जा रहा है। इस कार्यक्रम ने अब तक 100 शहरों में 1000 से भी अधिक परिवारों को इतना सक्षम बनाया कि वे अपने बच्चों को उज्जवल भविष्य दे सकें। चाहे वो नृत्य हो, खेल, संगीत या फिर शिक्षा का क्षेत्र। कोलगेट स्काॅलरशिप से जुड़ी और कहानियां जानने के लिये नीचे दी गई तस्वीर पर क्लिक करें। 

वर्ष 2017 का यह कोलेगेट स्काॅलरशिप आॅफर केवल स्काॅलरशिप का आॅफर भर नहीं है, बल्कि उससे कहीं बढ़कर है। हालांकि, इस स्काॅलरशिप आॅफर में हिस्सा लेने के लिये कोई प्रोडक्ट खरीदना जरूरी नहीं है। जो लोग, कोलगेट डेंटल क्रीम (100 ग्राम या उससे अधिक) का पैक खरीदते हैं, उन्हें भी 999 रुपये की कीमत वाला, बीवाईजेयू का एक-माह का वीडियो ट्यूटोरियल सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलेगा। यह स्कूली विद्यार्थियों के लिये एक एजुकेशन एप्प है, जिसे अपने मैथ्स और साइंस लेसन के लिये जाना जाता है। शिक्षा तक सबकी पहुंच बनाने के लिये उन योग्य नन्हें-मुन्नों के लिये कोलगेट ने बीवाईजेयू के साथ मिलकर खास आॅडियो लेक्चर तैयार किये हैं, जो एप्प का प्रयोग नहीं कर सकते। और अधिक जानने के लिये जल्द से जल्द अपने नजदीकी स्टोर पर जायें और आज ही अपना पैक लें। 

इस अवसर पर, श्री इसाम बचलानी, प्रबंध निदेशक, कोलगेट-पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड ने कहा, ‘‘यह कोलगेट स्काॅलरशिप आॅफर कोलगेट के उन कई अभियानों में से एक है, जिन्हें बच्चों और उनके परिवार को एक ऐसा भविष्य देने के लिये तैयार किया जाता है, जो उन्हें मुस्कुराने की वजह दे। साल 2009 में अपने वार्षिक कार्यक्रम की शुरुआत से, ही कोलगेट ने 100 शहरों के भारतीय परिवारों की जिंदगियों पर प्रभाव डालने के लिये कई छोटे-छोटे प्रयास किये हैं। इस साल अपने कार्यक्रम को और बेहतर बनाने के लिये यह हमारे लिये प्रेरणास्रोत साबित हुआ, ना केवल अधिक स्काॅलरशिप उपलब्ध कराने के लिये बल्कि शिक्षा के माध्यम बीवाईजेयू के साथ साझेदारी के लिये भी। इसलिये टूथपेस्ट के प्रत्येक पैक के साथ बीवाईजेयू का एक महीने का मुफ्त कंटेंट मिलेगा-इस आॅफर की कीमत 999 रुपये है।’’

इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, बीवाईजेयू रवींद्रन, संस्थापक एवं सीईओ बीवाईजेयू ने कहा, ‘‘बीवाईजेयू में हमारा मुख्य उद्देश्य हर किसी के लिये पढ़ाई को सुगम, प्रभावी, आकर्षक और व्यक्तिगत बनाना है। हमारे लर्निंग प्रोग्राम को, आजकल स्टूडेंट्स के पढ़ने का जो तरीका है उस अंतर को भरने के लिये और सही मायने में उसे किस तरह पढ़ा जाना चाहिये उसको ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाता है। कोलगेट के साथ साझेदारी करने से हमें पूरे देश के विभिन्न पृष्ठभूमि के स्टूडेंट्स को मदद करने में मदद मिलेगी। हम उन्हें पढ़ने का मजेदार, सुखद और प्रभावी अनुभव प्रदान कर पायेंगे।’’

बीवाईजेयू के विषय में 
बीवाईजेयू भारत की सबसे बड़ी ईडी-टेक है और भारत की सबसे बड़ी के12 लर्निंग एप्प तैयार करने वाली कंपनी है। यह कक्षा 4-12 (के-12) तक के स्टूडेंट्स को अत्यंत अनुकूल, आकर्षक और प्रभावी लर्निंग प्रोग्राम उपलब्ध कराता है। इसके साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे जेईई, एनईईटी, कैट, आईएएस, जीआरई और जेएमएटी के लिये भी लर्निंग प्रोग्राम्स की पेशकश की जाती है। वर्ष 2015 में शुरू हुआ बीवाईजेयू हर उम्र के स्टूडेंट्स का पसंदीदा एजुकेशन एप्प बन गया। इस एप्प को वास्तविक कंटेंट, बेहतरीन एनिमेशन, इंटरैक्टिव सिम्युलेशन और भारत के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों के आकर्षक वीडियो लेसन की मदद से तैयार किया गया है। वर्तमान में, बीवाईजेयू के डाउलनोड की संख्या 8 मिलियन से भी ज्यादा है, 400, 000 वार्षिक भुगतान वाली सदस्यता है और साथ ही हर महीने 30,0000 नये स्टूडेंट्स जुड़ते हुए देखे जा सकते हैं। इस कंपनी के बारे में और अधिक जानने के लिये इस एप्प को डाउनलोड करें। 
 

Advertising