इस Independence day एयर इंडिया पैसेंजर्स को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में

Thursday, Jun 09, 2016 - 12:03 PM (IST)

नई दिल्ली: एयर इंडिया इस स्वतंत्रता दिवस पर यात्रियों को एक बड़ा तोहफा देने की तैयारी में हैं। एयर इंडिया गुजरात से लंदन और न्यूजर्सी (अमरीका) जाने वाले यात्रियों के लिए कुछ स्पैशल करने जा रही है। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया अहमदाबाद से लंदन तक सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है। वहां से यह उड़ान अमरीका के न्यूजर्सी जाएगी। हालांकि मोदी सरकार ब्रिटेन, अमरीका और कनाडा के बड़े पंजाबी समुदाय के लिए कुछ नहीं कर रही है।

बता दें कि इस समय एयर इंडिया अहमदाबाद-मुंबई-लंदन मार्ग पर दैनिक उड़ान का परिचालन कर रही है। इसमें यात्रियों को मुंबई में इंतजार करना पड़ता है और दूसरे विमान में सवार होना पड़ता है। इस वजह से यात्रियों को अपने विमान से उतरना पड़ता है और दूसरे विमान में सवार होना पड़ता है।

लंदन जाने वाली यह सीधी फ्लाइट अमरीका के न्यूजर्सी में नेवार्क हवाई अड्डे पर पहुंचेगी और फिर वापसी में भी यही मार्ग होगा। अमृतसर विकास मंच (एवीएम) ने मांग की है कि एयर इंडिया सीधे अमृतसर-बर्मिंघम और अमृतसर-लंदन-टोरंटो उड़ान को बहाल करे। ब्रिटेन, कनाडा और अमरीका में बड़ी तादाद में पंजाबी और भारतीय आबादी रहती है। एयर इंडिया ने इस पर कहा कि अमृतसर से बर्मिंघम, लंदन और टोरंटो की सीधी उड़ानें दिल्ली से ही होकर जाएंगी क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए दिल्ली और मुंबई दो प्रमुख केंद्र हैं।

Advertising