चमत्कार: मां की आवाज सुन कोमा से बाहर आया बेटा

Tuesday, Nov 24, 2015 - 12:42 PM (IST)

हुबेई: चीन के हुबेई प्रांत में आश्चर्यजनक घटना देखने को मिली जहां एक युवक छह महीनों से कोमा में था। डॉक्टर लगातार उसे ठीक करने की कोशिश करने के बाद अब हार मान चुके थे। लेकिन आखिरकार मां की ममता ही उस युवक को  198 दिन बाद कोमा से बाहर निकालने में कामयाब हुई। जानकारी मुताबिक कॉलेज के सेकंड ईयर का विद्यार्थी यू पिंजिया के दिमाग में रक्तस्त्राव हुआ और वह इस साल मार्च में कोमा में चला गया था। 

युवक के पांच ऑपरेशन भी हुए लेकिन वह कोमा से बाहर नहीं आ सका।  कुछ जानने वालों ने तो हुओ और उनके पति को दूसरा बच्चा पैदा कर लेने की सलाह तक दे डाली। चिकित्सक उसके कोमा से बाहर आने की उम्मीद छोड चुके थे, लेकिन मां को पूरा भरोसा था कि वह अपने बेटे को ठीक कर लेगी। वह हर दिन अपने बेटे से बातें करती थी। मां अपने बेटे से कहती थी कि बेटा तुमने हमें वादा किया है कि तुम पैसा कमाकर लाओगे। अपने पिता की मदद करोगे। हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं। 

एक दिन मां की बातें सुनकर यू ने धीरे से आंख खोली और उठ बैठा। अपने बेटे को कोमा से बाहर आया देख मां की खुशी का कोई ठिकाना न रहा। मां ने अपने बेटे को से गले लगा जोर-जोर से रोने लगी। 

 
 
 

 

Advertising