Air China की लंदन विजिटर्स को सलाह, भारतीयों-पाकिस्तानियों के इलाकों में जाने से बचें

Thursday, Sep 08, 2016 - 08:14 AM (IST)

लंदन: एयर चाइना ने विमान में सफर करने वाले यात्रियों को सलाह दी कि वे भारत और पाकिस्तान के इलाकों में यात्रा न करें। एयर चाइना की ‘विंग्स ऑफ चाइना’ पत्रिका में लंबा लेख छापा गया है जिसमें लंदन की यात्रा कर रहे यात्रियों को सलाह दी कि वे उन इलाकों में प्रवेश करते समय ‘सावधानी’ बरतें जहां ‘‘भारतीय, पाकिस्तानी, अश्वेत लोग’’ रहते हैं। सीएनबीसी के अनुसार विमान की पत्रिका में सलाह छपी है कि यात्रा के लिए लंदन एक सुरक्षित स्थान है।

साथ ही पत्रिका में परामर्श में कहा गया है, ‘‘हम यात्रियों को रात में अकेले बाहर नहीं निकलने की सलाह देते हैं और महिलाएं यात्रा करते समय हमेशा किसी अन्य व्यक्ति को साथ लेकर निकलें।’’ यह सलाह ऐसे समय में दी गई है जब पाकिस्तानी मूल के ब्रितानी नागरिक एवं लंदन के मेयर सादिक खान लंदन में यात्रा को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

उन्होंने जुलाई में ‘लंदनइजओपन’ मुहिम शुरू की थी और वह दक्षिण लंदन के टूटिंग में खाने-पीने के अपने पंसदीदा स्थानों के बारे में ब्लॉग पर लिखते रहते हैं। टूटिंग में बड़ी संख्या में भारतीय एवं पाकिस्तानी रहते हैं। वहीं लेबर पार्टी से सांसद वीरेंद्र शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि यह अपमानजनक है और मैं उम्मीद करता हूं कि एयरचाइना इस पत्रिका को हटाएगी और तत्काल माफी मांगेगी।’’
 

Advertising