छत्तीसगढ़ के 18 पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रतिष्ठित पुलिस पदक

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 09:46 PM (IST)

रायपुर, 25 जनवरी (भाषा) गणतंत्र दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के 18 अधिकारियों और कर्मचारियों को पुलिस वीरता पदक, विशिष्ट सेवा पदक और सराहनीय सेवा पदक से विभूषित किये जाने की घोषणा की गई है।
राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि 18 पुलिसकर्मियों में से 10 को ''सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक'', सात को ''पुलिस वीरता पदक'' और एक अधिकारी को ''विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक'' से सम्मानित किया जाएगा।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सल अभियान के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विवेकानंद सिन्हा को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि वैभव मिश्रा (रक्षित निरीक्षक) रायपुर, दुर्ग के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव, दंतेवाड़ा में निरीक्षक अश्वनी सिन्हा, कांडागांव में निरीक्षक यशवन्त श्याम, कोंडागांव के सहायक उप निरीक्षक उसारू राम कोर्राम, सुकमा में निरीक्षक उत्तम कुमार और एसटीएफ बघेरा के सहायक प्लाटून कमांडर रहे शहीद कृष्णपाल सिंह कुशवाह को पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दिसंबर वर्ष 2014 में बस्तर जिले के दरभा घाटी में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान सहायक प्लाटून कमांडर कृष्णपाल सिंह कुशवाह शहीद हुए थे। उन्हें मरणोपरांत पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इसके साथ ही पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव, बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक बद्री नारायण मीणा , झाड़ू राम ठाकुर (पुलिस अधीक्षक, रेल), पंकज चंद्रा (पुलिस अधीक्षक, ईओडब्ल्यू), अनंत कुमार साहू (अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, दुर्ग), कमलेश्वर सिंह (निरीक्षक), अर्जुन सिंह ठाकुर (कंपनी कमांडर, 6वीं वाहिनी), संजय कुमार दुबे (प्लाटून कमाण्डर, छत्तीगसढ़ सशस्त्र बल), हरिहर (प्लाटून कमांडर, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल) और बलवीर सिंह (प्रधान आरक्षक) को सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने पदक से सम्मानित सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी हैa।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News