फर्जी ‘इनपुट टैक्स क्रेडिट’ जारी करने के मामले में कंपनी के निदेशक और सलाहकार गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 10:32 PM (IST)

रायपुर, 29 नवंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ में केंद्रीय माल एवं सेवा कर (सीजीएसटी) विभाग ने फर्जी ‘इनपुट टैक्स क्रेडिट’ जारी करने के आरोप में एक कंपनी के निदेशक और सलाहकार को गिरफ्तार किया है।

सीजीएसटी रायपुर के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि विभाग ने फर्जी ‘इनपुट टैक्स क्रेडिट’ जारी करने के आरोप में ‘मैसर्स टोपिस्टो प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड’ के निदेशक मोहम्मद तबरेज और कंपनी के सलाहकार/लेखाकार आशीष कुमार तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारियों ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर आज केंद्रीय जीएसटी और केंद्रीय उत्पाद शुल्क, रायपुर के अधिकारियों ने कंपनी के परिसर पर कार्यवाही की और पाया कि वह किसी भी प्रकार के माल या सेवाओं की आपूर्ति किए बिना बड़े पैमाने पर फर्जी बिल बनाने और फर्जी ‘इनपुट टैक्स क्रेडिट’ जारी करने में लिप्त है।

उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि कंपनी के निदेशक तबरेज और कंपनी के सलाहकार/लेखाकार तिवारी फर्जी कंपनियों का समूह बनाने में शामिल हैं और इन फर्जी कंपनियों के समूह के माध्यम से तबरेज और तिवारी ने 114.70 करोड़ रुपये का फर्जी ‘इनपुट टैक्स क्रेडिट’ कथित रूप से हासिल किया और किसी भी प्रकार के माल और सेवाओं की आपूर्ति किए बिना 1.92 करोड़ रुपये का फर्जी ‘क्रेडिट’ कई कंपनियों को जारी किया।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों व्यक्तियों को सीजीएसटी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News