सभी संभागीय मुख्यालयों में महात्मा गांधी पर केन्द्रित कार्यक्रम होंगे आयोजित

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 08:51 PM (IST)

रायपुर, 24 जून (भाषा) छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के सभी संभागीय मुख्यालयों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर केंद्रित कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है। राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद की दूसरी बैठक आयोजित की गयी।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने बैठक में चर्चा के दौरान कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम और कार्यशाला राज्य के सभी संभागीय मुख्यालयों में आयोजित किये जाएं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक कला, संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम केवल राजधानी तक ही सीमित न रहें बल्कि राज्य के सभी संभागीय मुख्यालयों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। बघेल ने कहा कि लोक संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिए ऐसे आयोजनों का विकेंद्रीकरण किया जाना चाहिए।
अधिकारियों ने बताया कि बघेल ने इंदिरा संगीत एवं कला विश्वविद्यालय खैरागढ़ के अंतर्गत रायगढ़ में भी संगीत और नृत्य महाविद्यालय खोलने का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया है।
मुख्यमंत्री ने शिल्प कलाओं की चर्चा के दौरान कहा कि लौह और बेल मेटल शिल्प कला की ऐसी उपयोगी कलात्मक वस्तुएं तैयार की जाएं, जिनका घर-घर में उपयोग हो सके। उन्होंने कहा कि इससे ऐसी वस्तुओं को अच्छा बाजार मिलेगा, व्यवसायिक विस्तार होगा और इन कलाओं में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News