छत्तीसगढ़ : वन्य जीव के शिकार के प्रयास में दो सरकारी कर्मियों समेत चार गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 10:36 PM (IST)

रायपुर, 19 जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में जंगली जानवरों का शिकार करने की कोशिश करने के आरोप में दो सरकारी कर्मचारियों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से एक बंदूक, धारदार हथियार और कारतूस बरामद किए गए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।


बलौदाबाजार-भाटापारा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दीपक कुमार झा ने कहा कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस के एक दल ने शुक्रवार को कसडोल थाना क्षेत्र के पिपराछेड़ी संरक्षित वन क्षेत्र में इन लोगों को उस वक्त रोका, जब वे कार से वहां घूम रहे थे।


उन्होंने कहा, “पकड़े गए लोगों की पहचान खनन विभाग में पर्यवेक्षक के पद पर तैनात शाइद नकवी, वन रक्षक मोहम्मद वसीम खान (33), लोक निर्माण विभाग के सिविल ठेकेदार आनंद श्रीवास्तव (51) और नवाज खान (51) के रूप में हुई है। सभी रायपुर जिले के रहने वाले हैं।”

एसएसपी ने कहा, “जब वाहन की तलाशी ली गई, तो एक दूरबीन लगी .22 राइफल, 24 कारतूस, पांच तेज धार वाले हथियार और एक कुल्हाड़ी बरामद की गई। नकवी के पास बंदूक का लाइसेंस था, लेकिन उसके पास इसे आरक्षित वन क्षेत्र में ले जाने का अधिकार नहीं था।”

झा ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि वे जंगली जानवरों का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे और उनके खिलाफ शस्त्र अधिनियम और वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News