छत्तीसगढ़ सरकार महतारी के चित्र को सभी शासकीय कार्यक्रमों में प्रमुखता से स्थान देगी

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 08:19 PM (IST)

रायपुर, 18 जून (भाषा) छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सभी शासकीय कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ महतारी (मां) के चित्र को प्रमुखता से स्थान से देने का फैसला किया है। जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।
अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ की गौरवशाली संस्कृति को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी शासकीय कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र को प्रमुखता से स्थान देने के निर्देश दिये हैं।
मुख्यमंत्री बघेल ने इस संबंध में शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, ''''छत्तीसगढ़ का वैभव और संपन्नता किसानों से है, उनकी खुशहाली में छत्तीसगढ़ महतारी का ही आशीर्वाद है। हमने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र को सभी शासकीय कार्यक्रमों में प्रमुखता से स्थान देने का निर्णय लिया है, ताकि हमें हमारी माटी के गौरवशाली इतिहास और संस्कृति का स्मरण हो सके।'''' मुख्यमंत्री ट्वीट में छत्तीसगढ़ महतारी का चित्र भी साझा किया है, जिसमें एक देवी हरी साड़ी में हंसिया और धान की बाली लिए हुए खड़ी हैं तथा आशीर्वाद दे रही हैं। यह देवी छत्तीसगढ़ी आभूषणों से सुसज्जित हैं।
अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री की पहल पर राज्य में शासकीय कार्यक्रमों की शुरुआत राज्य गीत ''अरपा पैरी के धार'' के साथ की जा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News