सीबीआई के छापे की कार्रवाई, बदले की राजनीति: बघेल

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 08:24 PM (IST)

रायपुर, 17 जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के परिसरों पर सीबीआई के छापे की कार्रवाई को ''बदले की राजनीति'' करार दिया और कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का ''दुरुपयोग'' किया जा रहा है, जो बेहद ''निंदनीय'' है।
बघेल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पिछले आठ वर्षों में केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के किसी भी नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है जिसका मतलब यह है कि ये संस्थान निष्पक्ष रूप से कार्य नहीं कर रहे हैं।
बघेल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री के भाई के परिसरों पर सीबीआई छापे को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, ''''यह बदले की राजनीति है। प्रत्येक जांच एजेंसी को स्वतंत्र रूप से काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए। (छत्तीसगढ़ के) एक व्यक्ति ने(पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता) रमन सिंह और उनके बेटे पर धनशोधन का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत की थी और प्रवर्तन निदेशालय से इसकी जांच कराने की मांग की थी। लेकिन इसमें कोई कार्रवाई नहीं की गई।'''' उन्होंने कहा, ''''क्या पिछले आठ वर्षों में (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद से) केंद्रीय एजेंसियों द्वारा एक भी भाजपा नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई? इसका मतलब है कि केंद्रीय एजेंसियां ​​निष्पक्ष रूप से काम नहीं कर रही हैं। उनका दुरुपयोग किया जा रहा है। यह दबाव मुक्त होना चाहिए। ऐसे कई उदाहरण हैं जब केंद्रीय जांच एजेंसियों ने विपक्षी नेताओं पर छापा मारा, लेकिन जब वे भाजपा में शामिल हुए तब उनके खिलाफ कोई जांच नहीं की गई। केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करना निंदनीय है।'''' मुख्यमंत्री ने पेट्रोल और डीजल की ''कमी'' को लेकर केंद्र पर निशाना साधा और पूछा कि क्या देश श्रीलंका जैसी स्थिति की ओर बढ़ रहा है।
एक सवाल के जवाब में बघेल ने कहा, ''''पेट्रोल पंप यूनियन वाले ने मुझसे समय मांगा है। क्या स्थिति है उसके बारे में उनको बुलाकर उनसे चर्चा करूंगा। पूरे देश में इस प्रकार से आपूर्ति घटाई जा रही है। क्या श्रीलंका की जो स्थिति है उस ओर हम लोग जा रहे हैं। सबसे पहले वहां पेट्रोल, डीजल मिलना ही बंद हुआ था। क्या देश उस दिशा में जा रहा है, भारत सरकार को इस मामले में स्पष्ट करना चाहिए।'''' वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, ''''क्यों ऐसा हो रहा है कि पेट्रोल डीजल में कटौती की जा रही है। आने वाले समय में यातायात इससे प्रभावित होगा। इससे महंगाई बढ़ेगी। अब खेती किसानी का मौसम आ गया है। यदि डीजल नहीं मिलेगा तब खेती भी प्रभावित होगी।''''

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News