छत्तीसगढ़ : बोरवेल में गिरे राहुल को बचाने वाले दल को किया जाएगा सम्मानित

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 12:00 AM (IST)

रायपुर, 15 जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में बोरवेल में गिरे बालक को सुरक्षित बाहर निकालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बचाव दल को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सम्मानित करेंगे। राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में सबसे बड़े बचाव अभियान में शामिल बचाव दल का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सम्मान करेंगे। सम्मान समारोह का आयोजन बृहस्पतिवार (16 जून) को मुख्यमंत्री निवास में होगा।

उन्होंने बताया कि इससे पहले बालक राहुल के सफलतापूर्वक बाहर निकाल लाने पर मुख्यमंत्री ने बचाव दल में शामिल सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी है।

अधिकारियों ने बताया कि जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव में 11 वर्षीय राहुल साहू बीते 10 जून की दोपहर करीब दो बजे खेलते समय घर के नजदीक ही खुले बोरवेल के गड्ढे में गिर गया था। इसकी सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राहुल को बचाने की कोशिश शुरू कर दी गई थी।

उन्होंने बताया कि बोरवेल में 60 फीट की गहराई में फंसे राहुल को बचाने के लिए भौगोलिक कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए तकनीकी विशेषज्ञों की मदद ली गई। इस कार्य में जिला प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, सेना, होमगार्ड सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी शामिल रहे।

अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत से लेकर बचाव अभियान पूरा होने तक लगभग 104 घंटे इन सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी घटनास्थल पर अनवरत डटे रहे और अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाते रहे।

उन्होंने बताया कि एक मासूम की जिंदगी को बचाने में पूरे समर्पण से जुटे अधिकारी-कर्मचारियों के सम्मान में समारोह का आयोजन किया जा रहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News