छत्तीसगढ़ः भाजपा ने प्रधानमंत्री पर टिप्पणी को लेकर लखमा पर निशाना साधा

Friday, Apr 22, 2022 - 11:12 PM (IST)

रायपुर, 22 अप्रैल (भाषा) भाजपा ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके राज्य के पिछले दौरों को लेकर की गई टिप्पणी के लिए निशाना साधा और मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की।
बस्तर के आदिवासी नेता लखमा ने सुकमा जिले में दो दिन पहले मीडिया से बात करते हुए तल्ख टिप्पणी की थी और दावा किया था कि मोदी द्वारा किए गए पिछले दो दौरों से राज्य को किसी तरह का कोई लाभ नहीं मिला।

नक्सल प्रभावित बस्तर इलाके के कोंटा विधानसभा क्षेत्र से विधायक लखमा ने कहा ''''हमारे प्रधानमंत्री दो बार यहां आए। दो बार आकर क्या करके गए। क्या करके गए ''बाथरूम'' करके। यहां के मिट्टी को बेकार करके।''''
उन्होंने कहा, ''''प्रधानमंत्री लोकतंत्र में राजा होते हैं। राजा के आने से बस्तर के लोग देख रहे थे कि मोदी दंतेवाड़ा आ रहे हैं बीजापुर आ रहे हैं। यहां के लोगों को सिंचाई के लिए पानी की सुविधा देंगे। यहां के लोगों को नौकरी देंगे। लेकिन एक चपरासी भी नहीं मिला।''''
लखमा ने इस दौरान केंद्रीय मंत्रियों के बस्तर के दौरों को ''पिकनिक'' करार दिया।
उधर, राज्य के मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने मंत्री के बयान को लेकर सख्त विरोध जताया और लखमा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है।

राज्य के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता केदार कश्यप ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने मंत्री कवासी लखमा से बयान दिलवा रहे हैं।

कश्यप ने कहा,''''इस बयान के लिए मुख्यमंत्री ने माफी नहीं मांगी है, न ही बयान से खुद को अलग किया है। क्या इससे यह साबित नहीं होता कि अपने सहयोगी मंत्री के बेहद आपत्तिजनक बयान से बघेल सहमत हैं। यदि सहमत नहीं हैं तब मुख्यमंत्री बघेल, कवासी लखमा को प्रधानमंत्री के प्रति बेहद घटिया टिप्पणी करने पर तत्काल मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर बस्तर के किसी अन्य आदिवासी जनप्रतिनिधि को छत्तीसगढ़ की सेवा करने का अवसर दें।''''
वहीं, राज्य के अन्य पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने भी लखमा के बयान को लेकर निशाना साधा। चंद्राकर ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री बघेल से सवाल किया कि लखमा की जुबान कभी गांधी परिवार या कांग्रेस के लिए क्यों नहीं फिसली। चंद्राकर ने ट्वीट के साथ एक फोटो भी साझा की जिसमें लखमा एक व्यक्ति के साथ भोजन के दौरान हाथ में एक बोतल लिए हुए हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising