छत्तीसगढ़ में रिश्वत लेते अधिकारी और कर्मचारी गिरफ्तार

2021-07-24T00:16:47.663

रायपुर, 23 जुलाई (भाषा) छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो ने 50 हजार रुपए और 15 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में एक अधिकारी और एक कर्मचारी को रंगे हाथों पकड़ा है।
ब्यूरो के अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि एसीबी की टीम ने 50 हजार रुपए रिश्वत लेने के आरोप में शिक्षा विभाग के सहायक संचालक लोक शिक्षण, डॉक्टर एनके अग्रवाल को तथा 15 हजार रुपए रिश्वत लेने के आरोप में विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सहायक ग्रेड—2 रथराम बंजारे को रंगे हाथों पकड़ा है।
अधिकारियों ने बताया कि प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि पदांकन परिवर्तन (ग्रेड परिवर्तन) करने के एवज में आरोपी अग्रवाल ने 50 हजार रुपए की मांग की है। उन्होंने बताया कि प्रार्थी के शिकायत का सत्यापन करा कर एसीबी रायपुर की टीम ने शुक्रवार को आरोपी अग्रवाल को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।
अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि आरोपी रथराम बंजारे ने उनके पिता के जीपीएफ, जीआईएस, ग्रेजुटी और मेडिकल क्लेम निकालने के एवज में 2 लाख 35 हजार रुपए रिश्वत की मांग की है।
उन्होंने बताया कि शिकायत का सत्यापन कर एसीबी के अधिकारियों ने बंजारे को बलौदाबाजार जिले में स्थित बिलाईगढ़ के कार्यालय में अग्रिम 15 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया।
एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News