हाईकोर्ट में युवती ने खाया जहरीला पदार्थ, हालत नाजुक

Thursday, Mar 23, 2017 - 01:45 AM (IST)

चंडीगढ़, (कुलदीप): पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में बुधवार दोपहर को उस समय सनसनी फैल गई जब पेशी पर आई एक युवती ने जहरीला पदार्थ खा लिया। सूचना पाकर तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस उसे जी.एम.एस.एच-16 ले गई। यहां उसकी हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर लिया लेकिन रात में उसकी हालत ज्यादा बिगडऩे के बाद डाक्टरों ने युवती को पी.जी.आई. रैफर कर दिया। सैक्टर-3 थाना पुलिस का कहना है कि युवती ने कोई गलत मैडीसिन खाई या जहरीला पदार्थ खाया, इसकी अभी जांच जारी है।

सूत्रों के अनुसार हाईकोर्ट में बुधवार दोपहर करीब 2 बजे अमृतसर (पंजाब) से एक युवती अपने किसी केस के सिलसिले में पेशी पर आई थी। वह हाईकोर्ट की दूसरी मंजिल पर थी। अचानक उसने एक पुडिय़ा पर्स से निकाली और उसमें रखे पदार्थ को खा लिया। इसके तुरंत बाद वह जमीन पर गिर गई और तड़पने लगी। वहां खड़े लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसको संभाला लेकिन उसकी हालत को देखते हुए पुलिस उसे जी.एम.एस.एच.-16 ले गई।

रात को बिगड़ी हालत

सैक्टर-3 थाना पुलिस के अनुसार रात को जी.एम.एस.एच.-16 में युवती की हालत ज्यादा बिगड़ गई तो डाक्टरों ने उसको पी.जी.आई. रैफर कर दिया। युवती की हालत पी.जी.आई. में नाजुक बनी हुई है। सैक्टर-3 थाना प्रभारी पूनम दिलावरी ने बताया कि हाईकोर्ट में एक युवती द्वारा जहरीला पदार्थ खा लिए जाने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूप को किसी ने दी थी। यह युवती हाईकोर्ट में अपने किसी केस की पेशी पर आई थी। वह अकेली थी। अभी वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में यह पता नहीं लग पाया है कि उसने कोई गलत दवाई खा ली या जहरीला पदार्थ खाया है। इसके अलावा अभी यह भी पता नहीं लग पाया है कि युवती का केस क्या था। पूरे मामले की जांच जारी है। मैडीकल रिपोर्ट का इंतजार है।

पुलिस की ढिलाई से थी क्षुब्ध

सूत्रों के अनुसार जहरीला पदार्थ खाने से पहले युवती ने पास में खड़े एक व्यक्ति को बताया था कि वह पंजाब से आई है। उसके केस की जांच में पुलिस ढिलाई बरत रही है।

Advertising